Arshad Nadeem Statement: गोल्ड मेडल जीतने के बाद अब अरशद नदीम के इस बयान ने मचाई खलबली

Arshad Nadeem Statement after Win Gold: अरशद साल 1988 के सियोल ओलंपिक के बाद पाकिस्तान के पहले व्यक्तिगत पदक विजेता भी हैं, जहां मुक्केबाज हुसैन शाह ने मिडिल-वेट कांस्य पदक जीता था

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Arshad Nadeem After Win Gold Medal: पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचने वाले पाकिस्तानी जैवलिन खिलाड़ी अरशद नदीम इस बात से काफी खुश हैं कि भारतीय सुपरस्टार नीरज चोपड़ा के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता दोनों पड़ोसी देशों के बीच क्रिकेट के जितनी ही चर्चा हो रही है, क्योंकि उनका मानना ​​है कि इससे दोनों देशों के युवाओं की खेल के प्रति लगाव बढ़ेगा. नदीम ने गुरुवार रात 92.97 मीटर के सनसनीखेज खेलों के रिकॉर्ड के साथ ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए अपने 11 मुकाबलों में पहली बार चोपड़ा को हराया. चोपड़ा ने 89.45 मीटर के सीजन के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ रजत पदक जीता, जिससे उनकी पुरानी प्रतिद्वंद्विता में एक और अध्याय जुड़ गया.

अरशद नदीम ने ऐतिहासिक थ्रो पर कहा

नदीम ने अपने प्रदर्शन के बारे में कहा, "मैं देश का आभारी हूं. सभी ने मेरे लिए प्रार्थना की और मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद थी. पिछले कुछ सालों में मुझे घुटने में चोट लगी और मैं इससे उबर गया. मैंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की. मुझे (Arshad Nadeem Statement On His Record Throw) 92.97 मीटर से आगे फेंकने का भी भरोसा था, लेकिन वह थ्रो मेरे लिए स्वर्ण जीतने के लिए काफी था. मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा और आने वाले दिनों में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. मैं इस निशान से आगे भी थ्रो फेंकने की योजना बना रहा हूं."

27 वर्षीय नदीम ने व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बनने के बाद नदीम ने मीडिया से बातचीत में कहा, "क्रिकेट मैचों और अन्य खेलों की बात करें तो निश्चित रूप से प्रतिद्वंद्विता होती है. लेकिन साथ ही, यह दोनों देशों के युवाओं के लिए अच्छी बात है कि वे हमारे साथ चलें और अपने खेल आइकन से सीखें और अपने देशों का नाम रोशन करें." अरशद साल 1988 के सियोल ओलंपिक के बाद पाकिस्तान के पहले व्यक्तिगत पदक विजेता भी हैं, जहां मुक्केबाज हुसैन शाह ने मिडिल-वेट कांस्य पदक जीता था.

Advertisement

नदीम और चोपड़ा मैदान पर कड़े प्रतिद्वंद्वी होने के बावजूद मैदान के बाहर अच्छे दोस्त हैं. कुछ महीने पहले, जब नदीम ने एक बेहतरीन भाला खरीदने के लिए सोशल मीडिया पर धन की अपील की थी, तो चोपड़ा उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने आगे आकर उनका समर्थन किया. छह फीट से अधिक लंबे नदीम गुरुवार रात के फाइनल में डार्क हॉर्स थे, जहां चोपड़ा शीर्ष क्वालीफायर के रूप में शामिल हुए थे, लेकिन 90 मीटर से अधिक के प्रयास के साथ 2022 राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण जीतने वाले पाकिस्तानी जैवलिन खिलाड़ी अरशद नदीम ने 90 मीटर से अधिक की दूरी से दो थ्रो करके सबको चौंका दिया, उनमें से एक नया ओलंपिक रिकॉर्ड था, जो पहले नॉर्वे के एंड्रियास थोरकिल्डसन के नाम था, जिन्होंने 2008 बीजिंग खेलों में 90.57 मीटर की दूरी तय की थी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Kisan Nyay Yatra: MP में आज से कांग्रेस निकालेगी 'न्याय यात्रा'
Topics mentioned in this article