MP: पेरिस में आयोजित घुड़सवारी प्रतियोगिता में राजू भदौरिया ने जीता गोल्ड, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई

राजू भदौरिया की उपलब्धियों को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा है "शाबाश राजू."

Advertisement
Read Time: 5 mins
भिंड:

पेरिस में आयोजित घुड़सवारी प्रतियोगिता में भिंड के किसान परिवार के राजू भदौरिया ने सोने का तमगा अपने नाम किया है.  मध्य प्रदेश के भिंड के रहने वाले 18 साल के राजू भदौरिया  2015 में भोपाल अपने मामा के पास रहने पहुंचे थे. यहीं से उनके उड़ान की शुरुआत हुई. राजू ने पेरिस में हुई प्रतियोगिता में घोड़े पर सवार होकर 23 पेनाल्टी के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

गौरतलब है कि राजू राष्ट्रीय स्तर पर भी कई पुरस्कार जीत चुके हैं, मध्य प्रदेश  सरकार ने उन्हें एकलव्य पुरस्कार से नवाजा है.  राजू फिलहाल फ्रेंच कोच से प्रशिक्षण ले रहे हैं उनकी अगली मंज़िल एशियाई खेल 2023 है. वो एशियाड में जगह बनाने वाले चार घुड़सवारों में सबसे कम उम्र के होंगे. 

राजू  की उपलब्धि को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि "शाबाश राजू" भिंड जिले के किसान पुत्र राजू सिंह भदौरिया जी आपने पेरिस में घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीत कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. आपकी यह सफलता युवाओं में ऊर्जा का संचार कर, उन्हें खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी. आप आगे भी नए कीर्तिमान गढ़ें, इसके लिए शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Muharram का दिखा चांद, Karbala में Imam Hussain के श्राइन पर पहुंचने लगे अज़ादार
Topics mentioned in this article