भोपाल : कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ के बाद बिगड़ी थी तबीयत, अस्पताल के बाथरूम में मिला होमगार्ड का शव

17 मार्च को होमगार्ड जवान को कोरोना का दूसरा टीका लगा था. परिजनों के मुताबिक टीका लगने के एक दिन बाद उन्हें घबराहट और चक्कर आने लगे.

Advertisement
Read Time: 19 mins

भोपाल:

भोपाल के जेपी अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती होमगार्ड जवान का शव वॉर्ड के ही बॉथरूम से मिला वो भी लगभग डेढ़ दिन बाद. 42 साल के पुष्पराज सिंह ने कोरोना के टीके की दोनों डोज लगवाई थी. परिजनों का आरोप है इसके बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई और उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे परिजनों की फोन पर बात हुई, उसके करीब डेढ़ घंटे बाद उसका मोबाइल रिसीव होना बंद हो गया. 

परिजन अस्पताल पहुंचे तो स्टाफ ने कहा कि वह बिना बताए कहीं भाग गए. परिजन उसे पूरे अस्पताल में खोजते रहे लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला करीब 36 घंटे बाद सूचना मिली की उनका शव वॉर्ड के बाथरूम में है.

45 Plus के लिए कोरोना टीकाकरण: कैसे करें रजिस्‍ट्रेशन और वे बातें जो आपको जानना जरूरी हैं..

17 मार्च को उन्हें कोरोना का दूसरा टीका लगा था. परिजनों के मुताबिक टीका लगने के एक दिन बाद उन्हें घबराहट और चक्कर आने लगे. रविवार को जब तबियत ज्यादा खराब हुई तो उन्हें जेपी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. 

Advertisement

उनके पिता नरेन्द्र सिंह ने बताया कि उनके बेटे को कोविड आईसीयू में रखा गया था. सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे तक उनकी फोन पर बात हुई. आठ बजे से उसका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ. हम लोग अस्पताल पहुंचे तो स्टाफ ने कहा कि वह बिना बताए कहीं चला गया है. हमने सीसीटीवी कैमरे देखने के लिए कहा तो अस्पताल प्रबंधन ने ये कहा कि आपका बेटा भाग गया है . पुलिस में रिपोर्ट लिखाकर आओ तब कैमरे दिखाएंगे. हमने पूरे अस्पताल में उसे खोजा यहां तक कि नर्स की मदद से बाथरूम में भी देखा लेकिन आज खबर मिली कि कोविड वार्ड के बाथरूम में उसकी डेडबॉडी पड़ी हुई है.

Advertisement

रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी की 20 करोड़ खुराक भारत में तैयार होंगी, इस कंपनी से हुआ करार

मामले की जांच के लिए तीन डॉक्टरों की कमेटी बना दी गयी है. साथ ही स्टाफ नर्स सहित तीन लोगों को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement

Video : क्या है कोविड हेल्थ पासपोर्ट और कैसे होगा तैयार, जानिए...

Topics mentioned in this article