मध्यप्रदेश : सीधी में हाइवे पर नकली पुलिस बनके कर रहा था अवैध वसूली, असली पुलिस पहुंची और...

मध्यप्रदेश के सीधी में पुलिस ने एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है.. आरोपी शख्स पुलिस की वर्दी पहन कर हाईवे पर अवैध वसूली कर रहा था. पुलिस के मुताबिक आरोपी शख्स सिर्फ सीधी ही नहीं बल्कि दूसरे कई जिलों में इसी तरह अवैध वसूली को अंजाम देता रहा है. आरोपी के कब्जे से पुलिस की वर्दी के साथ-साथ बाइक में पुलिस का नेम प्लेट व सायरन मिला है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

मध्यप्रदेश के सीधी में पुलिस ने एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है.. आरोपी शख्स पुलिस की वर्दी पहन कर हाईवे पर अवैध वसूली कर रहा था. पुलिस के मुताबिक आरोपी शख्स सिर्फ सीधी ही नहीं बल्कि दूसरे कई जिलों में इसी तरह अवैध वसूली को अंजाम देता रहा है. आरोपी के कब्जे से पुलिस की वर्दी के साथ-साथ बाइक में पुलिस का नेम प्लेट व सायरन मिला है. उस पर राज्य के गुना जिले में 3 अपराध, सतना में 2, विदिशा, ग्वालियर, रीवा एवं सागर में 1-1 अपराध दर्ज है. 

फर्जी पुलिस बन आगरा से सीधी आया, पकड़ा गया

आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के खोरागढ़ निवासी सीताराम पिता रामजी सिंह सिकरवार के तौर पर हुई है. चुरहट थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा ने बताया कि आरोपी युवक सेमरिया चौकी अंतर्गत पेट्रोल पंप के सामने पुलिस की वर्दी पहनकर रास्ते में आने-जाने वाले वाहन चालकों को रोककर चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. तभी पुलिस वहां पहुंच गई और उसे धर दबोचा. चुरहट पुलिस के अनुसार आरोपी सीताराम सिंह सिकरवार के खिलाफ पहले से ही 9 आपराधिक मामले दर्ज हैं. वो पुलिस की वर्दी में अक्सर अवैध शराब बेचने वालों को निशाना बनाता था. आरोपी सीताराम ने ही पुलिस को बताया कि वो अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों की पहचान करने के बाद उनके घर पुलिस की वर्दी जाकर दबिश देता था.  सोमवार को वो चुरहट थाने की पुलिस चौकी सेमरिया से चंद कदम की दूरी मौजूद पेट्रोल पंप के पास वाहनों की जांच के नाम पर लोगों से अवैध वसूली कर रहा था तभी असली पुलिस वहां पहुंच गई. उसने मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक की वर्दी पहनी हुई थी. जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटेल ने भी उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है. 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ के बाद खेतों के रास्ते चले गए सेवादार, सामने आया Video
Topics mentioned in this article