सरपंच का चुनाव जीतने के लिए वोट के बदले बांटे थे नोट, हारने पर नेताजी के वसूली अभियान का VIDEO वायरल

आरोप है कि चुनाव हारने पर उनके कार्यकर्ता गांववालों से वसूली करने पहुंच गए. वसूली का वीडियो वायरल हो गया. तब पुलिस के चश्मे में वो दिखे. अब जाकर मामला दर्ज हुआ है.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins

सरपंच का चुनाव हारने के बाद नेता जी कार्यकर्ता मतदाताओं से वसूली करने पहुंच गए...

भोपाल:

मध्य प्रदेश के नीमच में एक शख्स सरपंच का चुनाव हार गया, आप कहेंगे इसमें नया क्या है. दरअसल, चुनाव जीतने के लिए उसने नोट बांटे, आप कहेंगे इसमें भी नया क्या है. हम बताते हैं कि नोट बांटने के बाद भी वो चुनाव हार गया तो वसूली अभियान पर निकला. मामले के वीडियो वायरल हो गए तो पुलिस ने उस पर मामला दर्ज कर लिया. बता दें कि मध्य प्रदेश में तीन चरणों में निकाय चुनाव हो रहे हैं. नतीजे 20 जुलाई को आएंगे. दरअसल, नेताजी घर घर जा रहे हैं, वोट नहीं, नोट मांगने. नोट भी वही जो उन्होंने मतदाताओं को वोट देने के लिए दिए थे. नीमच जिले के देवरान में सरपंच के लिए राजू दायमा खड़े हुए थे. पोस्टर बताता है कि वो योग्य शिक्षित, सेवाभावी, अनुभवी  और युवा हैं. चश्मे का निशान था. अब देखिये ना पैसे बांटते वक्त पुलिस-प्रशासन का चश्मा उन्हें देख नहीं पाया.

आरोप है कि चुनाव हारने पर उनके कार्यकर्ता गांववालों से वसूली करने पहुंच गए. वसूली का वीडियो वायरल हो गया. तब पुलिस के चश्मे में वो दिखे. अब जाकर मामला दर्ज हुआ है.

Advertisement

एएसपी सुंदर सिंह ने कहा कि थाना रामपुरा में इस तरह की घटना सामने आई है. प्रथम दृष्टया मारपीट हुई है, उसमें मामला दर्ज किया गया है. आचार संहिता में जो-जो धाराएं हैं, उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी. कृपया आप निर्वाचन प्रक्रिया और प्रशासन की मुस्तैदी पर सवाल ना उठाएं. वैसे नेताजी ने महज डेढ़ दो घंटे में अपने साढ़े चार लाख रुपए वसूल लिए, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. 

Advertisement

हरिशंकर परसाई की कहानी है एक लड़की पांच दीवाने, उसमें चौथा दीवाना प्रेमिका को चूल्हा फूंकते देख जोर जोर से कहता है - अरे, हजारों रुपए फूंक दिए हैं, यहां तो पैसे को मिट्टी समझते हैं. जरूरतमंद हो और मांगें, तो हजार-दो हजार दे देते हैं और भूल जाते हैं, लेकिन यहां नेताजी अब भूलते नहीं है, आखिर प्रेम में हिसाब भी तो जरूरी है.

Advertisement
Topics mentioned in this article