लंगूर का विधि विधान से हुआ अंतिम संस्कार, ठंड से हुई थी मौत, मृत्युभोज में शामिल हुए हज़ारों लोग

लंगूर का विधि विधान से अंतिम संस्कार किया और मृत्युभोज भी दिया. यह मृत्युभोज शुक्रवार को दिया गया और इसमें करीब 1,500 लोग शामिल हुए. लंगूर की 29-30 दिसंबर की रात को ठंड लगने के कारण गांव में मौत हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins

मध्य प्रदेश में राजगढ़ जिले के डालूपुरा गांव के लोगों ने ठंड से मरे एक लंगूर का विधि विधान से अंतिम संस्कार किया और मृत्युभोज भी दिया. यह मृत्युभोज शुक्रवार को दिया गया और इसमें करीब 1,500 लोग शामिल हुए. लंगूर की 29-30 दिसंबर की रात को ठंड लगने के कारण गांव में मौत हो गई थी. इसके बाद ग्रामीणों ने 30 दिसंबर को विधि-विधान से लंगूर का अंतिम संस्कार किया था.

देखें Video:

दरअसल, खिलचीपुर के डालूपुरा गांव में एक बंदर की मौत के बाद गांव के हरिसिंह नामक युवक ने उसकी रीति रिवाजों के साथ अंत्येष्ठि की ओर खुद का मुंडन भी कराया, इतना ही नही गांव वालों ने चंदा कर करीब 5 हज़ार लोगों के भोज का कार्यक्रम भी किया. इस दौरान कोरोना के तहत लागू धारा 144 के उल्लंघन के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि कई अन्य पर भी मामला दर्ज किया गया है. 

डालूपुरा गांव में इस बन्दर की मौत के बाद उसकी शव यात्रा निकाल श्मशान घाट पहुंचकर हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया, यहां तक कि मृत्यु भोज के लिए शोक पत्र भी छपवाए गए थे. गांव वालो ने बंदर की मौत के बाद गांव में मृत्यु भोज कार्यक्रम रखा, जिसको लेकर शोक पत्र भी छपवाए गए जिसके चलते ग्राम डालुपुरा में बंदर के मृत्यु भोज पर हजारों की संख्या में लोगों उपस्थित होकर भोज किया गया. 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India