जमानत पर जेल से छूटे कांग्रेस नेता का दूध से किया गया ‘अभिषेक’, BJP हुई आगबबूला

17 जुलाई को नगर निगम चुनावों की मतगणना के दौरान भदौरिया को वॉर्ड 22 से जब विजयी पार्षद घोषित किया गया, तब वह जेल में बंद थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
इंदौर (मध्यप्रदेश):

इंदौर में एक भाजपा नेता पर प्राणघातक हमले के मामले में जमानत पर जेल से छूटे कांग्रेस पार्षद राजू भदौरिया के स्वागत में उनके समर्थकों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला और उन्हें दूध से नहलाया. बुधवार के इस वाकये की तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैलने के बाद नाराज भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस एक गंभीर मामले के आरोपी का महिमांडन और राजनीति का अपराधीकरण कर रही है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के वॉर्ड क्रमांक 22 के पार्षद राजू भदौरिया के खिलाफ छह जुलाई को नगर निगम चुनावों के मतदान के दौरान भाजपा के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार चंदूराव शिंदे पर प्राणघातक हमला करने के आरोप में भारतीय दंड विधान की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में राजस्थान के कोटा से 13 जुलाई को गिरफ्तारी के बाद भदौरिया को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेजा गया था और अदालत से जमानत मिलने पर वह बुधवार (24 अगस्त) को जेल से रिहा हुए.

जेल से रिहाई के बाद भदौरिया के स्वागत में उनके समर्थकों द्वारा जुलूस निकाले जाने और दूध से उनका ‘अभिषेक' किए जाने पर भाजपा ने तीखी आपत्ति जताई है. 

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस इस तरह के आयोजनों से एक गंभीर मामले के आरोपी का महिमामंडन और राजनीति का अपराधीकरण कर रही है.'

Advertisement

उधर, प्रदेश कांग्रेस सचिव नीलाभ शुक्ला ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर भदौरिया के खिलाफ झूठी प्राथमिकी दर्ज की गई थी और भाजपा नेता शिंदे पर कथित हमले के वक्त वह मौके पर मौजूद ही नहीं थे.

गौरतलब है कि 17 जुलाई को नगर निगम चुनावों की मतगणना के दौरान भदौरिया को वॉर्ड 22 से जब विजयी पार्षद घोषित किया गया, तब वह जेल में बंद थे. भदौरिया से चुनाव हारने वाले शिंदे को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और स्थानीय विधायक रमेश मेंदोला का बेहद करीबी समर्थक माना जाता है.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article