Rajya Sabha Polls: खरीद-फरोख्‍त के आशंका के चलते मुंबई के करीब होटल ले जाए गए शिवसेना MLA

महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों के लिये सात उम्मीदवार मैदान में हैं . शुक्रवार (3 जून) को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था, लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

महाराष्‍ट्र सरकार के गेस्‍ट हाउस, 'सहयाद्रि' के बाहर दो बसों को देखा गया

मुंबई:

Rajya Sabha Polls: राज्‍यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्‍त की आशंका के मद्देनजर हर पार्टी अपनी तैयारियों को चाकचौबंद कर रही हैं. महाराष्‍ट्र में सत्‍तारूढ़ शिवसेना और कुछ निर्दलीय विधायकों के ग्रुप को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के बाद एक अज्ञात रिसॉर्ट जाने के लिए लक्‍जरी बस पर चढ़ते देखा गया.  महाराष्‍ट्र की छह राज्‍यसभा सीटों के लिए 10 जून को वोटिंग है. वोटिंग के पहले विधायकों को 'सुरक्षित स्‍थान' पहुंचाने को कथित तौर पर बीजेपी की ओर से 'हार्स ट्रेडिंग' से बचने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा हैं.  

सूत्रों ने मुंबई में बताया कि सीएम ठाकरे ने आज पार्टी विधायकों के अलावा कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ भी बैठक की. बाद में शाम को महाराष्‍ट्र सरकार के गेस्‍ट हाउस, 'सहयाद्रि' के बाहर दो बसों को देखा गया. इस बात की चर्चाएं हैं कि विधायकों को मुंबई के पश्चिमी उपनगर मलाड के होटल रिसॉर्ट में ले जाया जा सकता है.

बता दें, महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों के लिये सात उम्मीदवार मैदान में हैं . शुक्रवार (3 जून) को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था, लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया, जिसके बाद मुकाबला दिलचस्प हो गया है. बीजेपी ने तीन उम्मीदवारों केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महाडिक को जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने प्रफुल्ल पटेल को उम्मीदवार बनाया है. शिवसेना की ओर से संजय राउत और संजय पवार उम्मीदवार हैं जबकि कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट दिया है.

- ये भी पढ़ें -

* "'जब हिंदुत्व पर संकट आता है, मुंह में नमक का ढेला लेकर चुप बैठ जाते हैं', BJP पर शिवसेना का प्रहार
* 'BJP के नफरत भरे भाषणों के लिए देश क्यों मांगे माफी?': पैगंबर विवाद पर तेलंगाना के मंत्री KTR
* "सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने हरियाणा के गांव से की तीसरी गिरफ्तारी

"कश्मीरी पंडितों के मसले पर केजरीवाल पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

Topics mentioned in this article