BMC चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी में श्रेय की लड़ाई, मेट्रो को लेकर किए जा रहे अपने-अपने दावे

बीएमसी चुनाव से पहले मराठी नए साल गुड़ी पड़वा के दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकापर्ण किया. शनिवार से शुरू हुए मेट्रो 7 और मेट्रो 2A को हरी झंडी देकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मेट्रो में सफर भी किया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मेट्रो को हरी झंडी देकर उसमें सफर भी किया.
मुंबई:

गुड़ी पड़वा के दिन जहां महाराष्ट्र सरकार ने कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन और भूमि पूजन किया. वहीं बीजेपी और शिवसेना के बीच मेट्रो 7 और मेट्रो 2A के उद्घाटन को लेकर विवाद देखने मिला. बीजेपी इस मेट्रो का श्रेय अपने आप को देना चाहती है, जबकि शिवसेना इसके लिए मौजूदा सरकार को ज़िम्मेदार बता रही है. बीएमसी चुनाव से पहले मराठी नए साल गुड़ी पड़वा के दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकापर्ण किया. शनिवार से शुरू हुए मेट्रो 7 और मेट्रो 2A को हरी झंडी देकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मेट्रो में सफर भी किया.

Advertisement

मुंबई को आठ साल के बाद यह दूसरी मेट्रो लाइन मिली है. लेकिन शहर भर में कई जगहों पर अब इसके श्रेय को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच पोस्टर वॉर चल रहा है. बीजेपी मेट्रो का श्रेय खुद को दे रही है और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर कई जगहों पर लगाए गए हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि, 'वो ज़रूर इसका उद्घाटन करें, लेकिन जनता को पता है कि इन दोनों मेट्रो के काम की शुरुआत मैंने की थी और बहुत तेज़ी से यह काम हो रहा था. लेकिन इनकी सरकार में देरी हुई है. भले ही उद्घाटन में हमें मत बुलाइए, लेकिन सभी मेट्रो का काम शुरू करो, मेट्रो 3 को लेकर परेशानियों को खत्म कीजिए.'

Advertisement

बीजेपी की ओर से श्रेय लेने की कोशिश का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, 'वो कहते हैं कि हमने काम किया है और मुंबईकरों ने देखा है. सच बात यह है कि मुंबईकरों ने देखा कि किस तरह आधी रात आरे के पेड़ काटे गए. पर्यावरण और दूसरी चीजों की परवाह नहीं कि गई और काम किया गया. हम ऐसा नहीं करते.'

Advertisement

बता दें कि, अगले कुछ महीनों में देश की सबसे अमीर महानगरपालिका बीएमसी में चुनाव होने हैं और उसके पहले इसकी तैयारी की जा रही है. जिस तरह से एक तरफ शिवसेना और दूसरी तरफ बीजेपी मेट्रो का श्रेय ले रही है, उससे समझा जा सकता है कि बीएमसी चुनाव के लिए दोनों की ओर से तैयारी शुरू हो चुकी है और दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी