महाराष्ट्र : पहले ट्रेन में सीट के लिए किया झगड़ा, फिर गोमांस का आरोप लगा बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में एक बुजुर्ग शख्‍स के साथ चलती ट्रेन में मारपीट की गई है. आरोपियों को शक था कि उनके पास मौजूद सामान में गोमांस है. इस मामले में ठाणे जीआरपी ने एफआईआर दर्ज की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

देश में गोमांस के शक में लोगों के साथ मारपीट के मामले थम नहीं रहे हैं. हरियाणा में गोमांस के शक (Beef Suspicion) में एक युवक की हत्‍या का मामला थमा भी नहीं था कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में ट्रेन में सवार एक बुजुर्ग की पिटाई का मामला सामने आया है. रेलवे कमिश्नर ने इस घटना की पुष्टि की है और मामले में एफआईआर दर्ज कर पिटाई करने वाले यात्रियों की तलाश भी शुरू कर दी गई है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ युवक बुजुर्ग की पिटाई के साथ ही उनके लिए अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. 

मुंबई से सटे ठाणे जिले के कल्याण और इगतपुरी स्टेशन के बीच एक मेल ट्रेन में बुजुर्ग की पिटाई करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर यात्रियों के एक समूह ने गोमांस का शक जताते हुए धुले एक्‍सप्रेस में बुजुर्ग की पिटाई कर दी. इस मामले में ठाणे जीआरपी में एफआईआर दर्ज करने के लिए रेलवे के पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिए थे, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

मालेगांव के लिए पकड़ी थी ट्रेन 

जानकारी के मुताबिक, कल्याण इलाके के बुजुर्ग हाजी अशरफ मुनियार ने मालेगांव जाने के लिए ट्रेन पकड़ी थी. उनके पास कुछ सामान भी था. कुछ यात्रियों को शक हुआ कि उनके सामान में गोमांस है. 

Advertisement

इस घटना का वीडियो सामने आया है. वीडियो में यात्रियों के एक समूह ने मुनियार के पास मौजूद बड़े से प्लास्टिक के डिब्बे को चेक किया तो उसमे मांस जैसा कुछ था. इसे लेकर उन लोगों ने पूछताछ शुरू कर दी. इस दौरान उन्‍होंने गाली गलौज की और कुछ युवकों ने उन्हें पीटा भी. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामला खुला. 

Advertisement

4-5 यात्रियों के खिलाफ FIR

वीडियो वायरल होने के बाद जीआरपी ने बुजुर्ग का पता लगाया और उन्‍हें शिकायत देने के लिए संपर्क किया. हालांकि शुरू में वो इसके लिए तैयार नहीं हुए.  ठाणे जीआरपी ने 4-5 यात्रियों के खिलाफ बुजुर्ग यात्री की चलती ट्रेन में पिटाई करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है. 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि धुले एक्सप्रेस ट्रेन में पहले सीट को लेकर लड़ाई हुई और फिर उन पर बीफ लेकर यात्रा करने का आरोप लगाकर पिटाई की गई. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान कर ली है, जो धुले के रहने वाले हैं. पुलिस की टीम उनकी तलाश करने धुले भेजी गई है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav पर CM Yogi का पलटवार, कहा - इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा