कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के लिए बेचे नकली टिकट ? BookMyShow के CEO को मुंबई पुलिस ने किया तलब

22 सितंबर को कोल्डप्ले के मुंबई कॉन्सर्ट के लिए  टिकटों की बिक्री शुरू होते ही BookMyShow की साइट क्रैश हो गई थी. कोल्डप्ले (Coldplay Concert) एक ब्रिटिश रॉक बैंड, जो आठ साल बाद भारत में अपना शो कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B
मुंबई:

BookMyShow के सीईओ और को-फाउंडर आशीष हेमराजानी और कंपनी के टेक्निकल चीफ को मुंबई पुलिस ने तलब किया है. उन पर कथित तौर पर ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के शो (Coldplay Concert) के टिकटों की कालाबाजारी का आरोप है. ये जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी.  मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Eow) ने एक वकील की शिकायत पर मामले की जांच शुरू की है. वकील ने टिकटिंग प्लेटफॉर्म पर नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 19 से 21 जनवरी, 2025 तक होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों को ब्लैक में बेचने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-मुंबई को फिर दहलाने की साजिश! आतंकी हमले के अलर्ट के बाद पुलिस्त मुस्तैद, बाजारों में सिक्योरिटी ड्रिल

'कोल्डप्ले के शो के 2500 वाले टिकट 3 लाख में बेचे'

अधिकारी ने बताया कि कंपनी के को-फाउंडर हेमराजानी और BookMyShow के टेक्निकल चीफ को शनिवार को उनके बयान दर्ज करने के लिए तलब किया गया है. वकील अमित व्यास ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि भारत में कोल्डप्ले के शो के 2500 रुपए वाले टिकट को थर्ड पार्टी और प्रभावशाली लोग 3 लाख रुपये में बेच रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि BookMyShow ने लोगों और कोल्डप्ले के चाहने वालों को धोखा दिया है. वह धोखाधड़ी के आरोप में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हैं.

ईओडब्ल्यू ने वकील अमित व्यास का बयान पहले ही दर्ज कर लिया है. उन्होंने कथित टिकट स्कैल्पिंग में शामिल कई दलालों की पहचान भी कर ली है.

Coldplay Concert  टिकटों की "कालाबाजारी" पर उद्धव कैंप

  • विपक्षी दल उद्धव ठाकरे की शिवसेना का कहना है कि कोल्डप्ले इंडिया कॉन्सर्ट के टिकटों की "कालाबाजारी" में एक नेक्सेस शामिल है. मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए. 
  • शिवसेना UTB के प्रवक्ता आनंद दुबे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को चिट्ठी लिखकर कहा, "कथित तौर पर टिकट ऑनलाइन मौजूद होने के कुछ ही मिनटों में बिक गए, जिससे कोल्डप्ले के चाहने वाले निराश हो गए.
  • ऐसा लगता है कि टिकटों की कालाबाजारी में एक नेक्सेस शामिल है. ये लोग उन युवा प्रशंसकों के उत्साह का फायदा उठा रहे हैं, जो इस कॉन्सर्ट में जाने के लिए अपने माता-पिता की मेहनत की कमाई से बड़ी रकम खर्च करने को तैयार हैं."
  • उन्होंने सीएम शिंदे से कहा, "मुझे विश्वास है कि आपके दखल से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित उपाय होंगे."
  • बीजेपी के एक सदस्य का भी आरोप है कि कोल्डप्ले इंडिया कॉन्सर्ट के आयोजकों ने टिकटों की कालाबाजारी की है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने कहा, "इस मामले में जो भी शामिल है, उसे जेल होनी चाहिए. हम राज्य में किसी भी तरह की कालाबाजारी नहीं होने देंगे."

BookMyShow की साइट हुई थी क्रैश

बता दें कि 22 सितंबर को कोल्डप्ले के मुंबई कॉन्सर्ट के लिए  टिकटों की बिक्री शुरू होते ही BookMyShow की साइट क्रैश हो गई थी. कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड, जो आठ साल बाद भारत में अपना शो कर रहा है. साल 2016 में कोल्डप्ले ने भारत में अपना शो किया था.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report