इस स्किन टाइप वालों को फेस पर अप्लाई करना चाहिए विटामिन ई

Vitamin e benefits : रात भर विटामिन ई फेस पर अप्लाई करने से त्वचा की अच्छी कंडीशनिंग होती है. इसके पोषक तत्व चेहरे पर अच्छे से अवशोषित हो जाते हैं.

इस स्किन टाइप वालों को फेस पर अप्लाई करना चाहिए विटामिन ई

इस विटामिन को फेस पर अप्लाई करने से चेहरे पर सोने से निखार आता है.

Vitamin e for skin : विटामिन ई (Nutrients in Vitamin e ) आमतौर पर त्वचा के स्वास्थ्य और रूप-रंग के लाभों के लिए जाना जाता है. चेहरे की सूजन (swelling face) कम करने और जवां दिखाने के लिए इसे स्किन पर अप्लाई करते हैं. कुछ लोग इसके अतिरिक्त लाभों के लिए रात भर चेहरे पर लगाकर रखते हैं. लेकिन इस विटामिन को कौन सी स्किन टाइप के लोग अप्लाई कर सकते हैं, इस बात को जानना भी जरूरी है. नहीं, तो फिर ये आपकी त्वचा को डैमेज कर सकती है, तो आइए जानते हैं. 

पुरुषों में बढ़े खराब कोलेस्ट्रोल को निकाल बाहर फेंकेंगे ये 5 असरदार घरेलू उपाय

असल में विटामिन सी ड्राई स्किन (vitamin e for dry skin) वालों को अप्लाई करना चाहिए. यह स्किन को हाइड्रेट रखता है. जबकि जिनकी स्किन बहुत ऑयली और सेंसिटिव है उन्हें तो बिल्कुल फेस पर अप्लाई करने से बचना चाहिए. इसके अलावा इस विटामिन कैप्सूल को नॉर्मल स्किन वाले अप्लाई कर सकते हैं. 

रात भर विटामिन ई फेस पर अप्लाई करने से त्वचा की अच्छी कंडीशनिंग (best conditioning oil for face) होती है. इसके पोषक तत्व चेहरे पर आसानी से अवशोषित हो जाते हैं. 

वहीं, आप विटामिन ई कैप्सूल फेस पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से धो लीजिए. फिर आप अपनी हथेली पर विटामिन ई निकालिए और इसमें बादाम, नारियल या जोजोबा ऑयल मिक्स करिए. फिर सर्कुलर मोशन में इस मिश्रण को फेस पर लगाइए. आप विटामिन ई को फेस पर रात को सोने से 30  मिनट पहले लगाएं, फायदे ज्यादा होंगे. 

इस विटामिन को फेस पर अप्लाई करने से चेहरे पर सोने से निखार आता है, साथ ही स्किन का टेक्सचर भी सुधरता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना | NDTV India
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com