Diwali Gifts: दिवाली पर देना चाहते हैं कुछ हटकर तो खरीद लीजिए ये चीजें, गिफ्ट पाकर फूले नहीं समाएंगे दोस्त

Diwali Gift Ideas: हर बार वही पुराने घिसे-पिटे एक ही तरह के गिफ्ट्स भला क्यों देना जब आप बेहद खूबसूरत और सबसे हटकर चीजें खरीद सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
U

Diwali 2023: दिवाली को सभी पूरे दिल से मनाते हैं. इस दिन ना सिर्फ अपने घर-परिवार बल्कि दोस्तों और परिचितों के साथ भी खूब सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन सभी को उपहार (Gifts) भी दिए जाते हैं जो ना सिर्फ खुशियां बांटने का एक तरीका है बल्कि प्यार जताने के लिए भी किया जाता है. लेकिन, हर साल दिवाली पर वही पुराने घिसे-पिटे गिफ्ट्स क्यों देना जबकि आप बेहद खूबसूरत और हटकर गिफ्ट्स भी दे सकते हैं. इन गिफ्ट्स को पाने वालों के चेहरों पर रौनक आ जाएगी. 

Bhai Dooj Looks: भाई दूज के दिन आप भी पहन सकती हैं ये स्टाइलिश आउटफिट्स, इन सेलेब्रिटी लुक्स से लीजिए आइडिया

यूनिक दिवाली गिफ्ट आइडिया | Unique Diwali Gift Ideas 

लड्डू वाली मोमबत्ती 

अगर आप इंस्टाग्राम चलाते हैं तो आपने हालिया दिनों में लड्डू वाली मोमबत्ती (Laddu Mombatti) जरूरत इस्तेमाल की होगी. लड्डू वाली मोमबत्ती मोतीचूर के लड्डू जैसी नजर आती है और देखने में असली लड्डुओं जैसी ही दिखती है. 

हाथों से बने क्राफ्ट 

खुद के ना सही लेकिन बाजार से आप हाथों से बने क्राफ्ट्स खरीद सकते हैं. इन क्राफ्ट्स में आप कुछ भी खरीद सकते हैं. हैंडमेड मोमबत्ती, पेपर बैग्स, होम डेकोरेशन या कुछ और इको फ्रेंडली दिया जा सकता है. 

फोटो कैलेंडर 

दिवाली आने तक साल लगभग बीतने ही वाला होता है इसीलिए अगले साल का कैलेंडर गिफ्ट में देने का यह अच्छा समय है. आप चाहे तो फोटो वाले कैलेंडर गिफ्ट में दे सकते हैं. आप अपने दोस्तों की तस्वीरों से कैलेंडर बना सकते हैं. 

नाम वाला नैकलेस 

लड़कियों को यह गिफ्ट दिया जा सकता है. ये नाम वाले नैकलस कहीं से भी आसानी से मिल जाते हैं. खासकर इंस्टाग्राम पर नाम वाले नैकलेस कई पेजेस पर मिलते हैं या ऑनलाइस किसी साइट से इन्हें बनवाया जा सकता है. ये नॉर्मल नैकलेस होते हैं जिनमें पेंडेंट की जगह पर नाम लिखा हुआ होता है. 

Advertisement
पर्सनलाइज्ड गिफ्ट बास्केट 

आप एक बास्केट खरीद सकते हैं जिसमें पर्सनलाइज्ड सामान पैक किया जा सकता है. आप अपने दोस्त या परिवार के किसी सद्स्य को जो गिफ्ट दे रहे हैं उसमें उनकी पसंद की चीजें डाल सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?
Topics mentioned in this article