फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण के पास है बेहतरीन साड़ी कलेक्शन, कांजीवरम से लेकर सिल्क Saree करती हैं कैरी

Finance Minister Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपनी साड़ी की पसंद के चलते भी अक्सर सुर्खियां बटोर लेती हैं. देखिए कैसी रंग-बिरंगी हैं उनकी साड़ियां. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
F

FM Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अक्सर ही एक से बढ़कर एक साड़ियों में नजर आती हैं. कभी संबलपुरी तो कभी कांजीवरम, कॉटन और सिल्क साड़ियां पहनें निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सुर्खियां बटोर लेती हैं. बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने यह ब्लैक और गोल्डन बोर्डर वाली लाल रंग की साड़ी पहनी. यह सिल्क साड़ी वित्त मंत्री के उत्साह का अच्छाखासा प्रदर्शन कर रही है. बजट (Budget) के दौरान पहनी गई साड़ियों पर तो वित्त मंत्री के कलेक्शन की चर्चा होती ही है, इसके अलावा आम दिनों पर भी वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ऐसी साड़ियां पहनती हैं जो अधिकतर हैंडलूम की होती हैं. 

इस लाइट ब्लू जामदानी साड़ी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कई अवसरों पर पहन चुकी हैं. इस साड़ी पर लाइट ब्लू पर वाइट और ब्लैक कलर का प्रिंट है. इसके किनारे मोटा बोर्डर भी है जो साड़ी का लुक (Saree Look) बेहतर बना रहा है. इसके अलावा. वित्त मंत्री ने इस साड़ी को बिना अधिक एक्सेसराइज करते हुए पहना है. 

Advertisement

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अनेक बार चेक्ड सिल्क और कॉटन साड़ियों में भी नजर आई हैं. इस साड़ी को ही देख लीजिए जिसका ब्लू और पिंक बोर्डर ऑफ वाइट साड़ी से कोंट्रास्ट कर रहा है. इस हैंडलूम साड़ी (Handloom Saree) की ही तरह वित्त मंत्री के कलेक्शन में लाल, पीली और हरी चेक्ड साड़ियां शामिल हैं. 

Advertisement

Advertisement


काशी तमिल संगम के दौरान भी इस लिलएक सम्बलपुरी साड़ी में वित्त मंत्री नजर आई थीं. यह सम्बलपुरी इकत साड़ी है जिसके बोर्डर पर गोल्डन डिजाइन है. इस साड़ी को सीतारमण कई मौकों पर अलग-अलग रंग के ब्लाउज के साथ मिस-मैच करके पहन चुकी हैं. 

Advertisement

नेशनल साइंस फाउंडेशन, वॉशिंगटन के हेडक्वाटर्सम में पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सलेटी रंग की साउथ कॉटन साड़ी पहनकर पहुंची. इस सलेटी रंग की साड़ी को वित्त मंत्री ने पिंक कलर के ब्लाउज के साथ पहना और इस साड़ी का बोर्डर भी गुलाबी रंग का ही है. 

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article