विज्ञापन
Story ProgressBack
Partner Content

यम्‍मी वड़ा पाव बनाने के लिए NDTV Big Bonus App से खरीदें इंग्रेडिएंट, पाएं 20% तक रिवॉर्ड

आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि आपके फेवरेट वड़ा पाव को हाल ही में दुनिया के बेस्‍ट सैंडविच की लिस्‍ट में शामिल किया गया है.

Read Time: 4 mins
यम्‍मी वड़ा पाव बनाने के लिए NDTV Big Bonus App से खरीदें इंग्रेडिएंट, पाएं 20% तक रिवॉर्ड
(Image Credit: Istock)

मुंबई में वड़ा पाव हर किसी के दिल में एक खास जगह रखता है. लेकिन अब इसकी पहुंच लगभग हर शहर तक हो गई है. आपको अपने आसपास वड़ा पाव का स्टॉल आसानी से मिल जाएगा. इस देसी बर्गर में डीप-फ्राइड वड़ा होता है, जिसे सॉफ्ट पाव बन्स के बीच रखा जाता जाता है और चटनी के साथ सर्व किया है. यह काफी टेस्‍टी होता है. वड़ा पाव के लिए प्‍यार केवल मुंबई तक ही सीमित नहीं है; यह देश के अन्य हिस्सों और विदेशों तक भी फैला हुआ है. आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि आपके फेवरेट वड़ा पाव को हाल ही में दुनिया के बेस्‍ट सैंडविच की लिस्‍ट में शामिल किया गया है. यह लिस्‍ट फेमस फूड गाइड टेस्ट एटलस द्वारा जारी की गई, जिसमें इसने 19वां स्थान हासिल किया. घर पर खुद वड़ा पाव बनाने के लिए आप NDTV Big Bonus App  का यूज करके MORE से सामग्री खरीदते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड मिल जाएंगे. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन रिवॉर्ड को पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें.

Latest and Breaking News on NDTV

घर पर वड़ा पाव बनाने के लिए आपको जिन चीजों की जरूरत होगी, वे यहां दी गई हैं:

1. आलू

इस टेस्‍टी ब्रेकफास्‍ट के लिए वड़ा आलू का यूज करके तैयार किया जाता है. फ्रेश और अच्छी क्‍वालिटी वाले आलू चुनें. इन्हें अच्छी तरह धो लें, उबाल लें और फिर चम्मच के पिछले हिस्से या हाथों से अच्छी तरह मसल लें.

2. मसाले

एक बार जब आलू अच्छी तरह से मैश हो जाएं, तो आपको उन्हें मसाले के साथ मिलाना होगा. लाल मिर्च पाउडर, सरसों के बीज, हल्दी, और हींग कुछ प्रमुख मसाले हैं जिनका आपको स्टॉक करना चाहिए. इनके अलावा, आपको करी पत्ते, अदरक-लहसुन पेस्ट और चावल के आटे की भी आवश्यकता होगी.

3. तेल

वड़े को तेल में डीप फ्राई करना है. इसके लिए आप कोई भी ऑयल ले सकते हैं. बस यह सुनिश्चित करें कि इसका टेस्‍ट चेंज न हो. लो फ्लेम से मीडियम रखें और कुरकुरा और सुनहरा भूरा होने तक फ्राई करें.

4. पाव

इस स्नैक को तैयार करने में पाव दूसरी सबसे जरूरी चीज है. इसे ध्यान में रखते हुए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अच्छी क्‍वालिटी का हो. हमेशा ऐसे पाव बन चुनें, जो सॉफ्ट और फूले हुए हों, नहीं तो वड़ा पाव का टेस्‍ट उतना अच्छा नहीं होगा.

5. बटर

वड़ा पाव टेस्‍टी बने, इसके लिए आप बन्स में बटर लगा सकते हैं. जब आप उन्हें तवे पर गर्म कर रहे हों, तो पहले तवे पर बटर डालें, इससे वह तवे पर अच्छी तरह से फेल जाएगा. बीच में वड़ा रखें, ऊपर से लहसुन मसाला डालें और हरी मिर्च डालकर परोसें.

ऐप स्टोर या गूगल प्ले से डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और शॉपर्स स्टॉप से खरीदारी करते समय 4% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने सभी बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो जब आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे, तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा, बिना कुछ और करने, कहने या दिखाने के. इन रिवॉर्ड तक पहुंचने के लिए आपको एक न्यूनतम राशि की खरीदारी करनी होगी.अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दिए गए किसी भी ब्रांड पर शॉपिंग करने के लिए किया जा सकता है.

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है, जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: ये 3 योगासन तेजी से बढ़ाएंगे आपकी लंबाई, हाइट की नहीं होगी टेंशन
यम्‍मी वड़ा पाव बनाने के लिए NDTV Big Bonus App से खरीदें इंग्रेडिएंट, पाएं 20% तक रिवॉर्ड
कहीं आप भी तो गर्मियों में नहीं खाते बहुत ज्यादा अदरक, सेहत को हो सकते हैं ये  नुकसान
Next Article
कहीं आप भी तो गर्मियों में नहीं खाते बहुत ज्यादा अदरक, सेहत को हो सकते हैं ये नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;