Tripti Dimri इस तरह रखती हैं अपनी त्वचा का ख्याल, बिना मेकअप के भी चमकदार नजर आता है एक्ट्रेस का चेहरा 

एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती हैं और ना सिर्फ मेकअप बल्कि बिना मेकअप के भी तृप्ति की त्वचा ग्लोइंग और बेदाग नजर आती है. यहां जानिए तृप्ति की निखरी त्वचा के ब्यूटी सीक्रेट्स. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
T

Celebrity Skin Care: एनिमल और बुलबुल जैसी फिल्मों के लिए मशहूर एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी की एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती के भी लोग फैन हैं. तृप्ति ना सिर्फ मेकअप के साथ बल्कि मेकअप के बिना भी बेहद खूबसूरत नजर आती हैं. यह तृप्ति (Tripti Dimri) का स्किन केयर ही है जिससे उनकी त्वचा बेदाग बनी हुई है और निखरी हुई नजर आती है. असल में तृप्ति अपनी स्किन का खास ख्याल रखने के लिए कुछ आम सी टिप्स आजमाती हैं. अपनी त्वचा के लिए तृप्ति जो पहला काम करती हैं वो यह है कि वे पूरी नींद लेती हैं. तृप्ति का मानना है कि ना सिर्फ पूरे शरीर की सेहत बल्कि त्वचा को भी स्वस्थ बनाए रखने के लिए पूरी नींद लेना जरूरी है.

चेहरे से हट जाएंगी झुर्रियां, उम्र से कम आने लगेंगी नजर अगर रोजाना करेंगी ये 3 फेशियल एक्सरसाइज 

तृप्ति के स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) की बात करें तो तृप्ति 4 स्टेप स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं. सबसे पहले जेंटल क्लेंजर से तृप्ति चेहरा धोती हैं और सख्त केमिकल्स से परहेज करती हैं क्योंकि उनकी सेंसिटिव स्किन पर सख्त केमिकल्स का बुरा असर पड़ता है. 

गर्मियों में कभी भी होने लगता है सिर में दर्द, तो इन 5 तरीकों से दूर कर सकते हैं यह दिक्कत 

Advertisement

उसके बाद तृप्ति विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करती हैं. विटामिन सी सीरम से त्वचा पर नेचुरल ग्लो (Natural Glow) आता है. अगले स्टेप में तृप्ति चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाती हैं और उसके बाद सनस्क्रीन लगाकर अपना स्किन केयर रूटीन पूरा करती हैं. 

Advertisement

अपनी निखरी और बेदाग त्वचा के लिए तृप्ति एक बेहद आसान सा लेकिन फायदेमंद ब्यूटी हैक आजमाती हैं. यह ब्यूटी हैक है आइस क्यूब्स (Ice Cubes) का इस्तेमाल. तृप्ति अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़े मलती हैं. ऐसा करने पर त्वचा पर ताजगी महसूस होती है, स्किन को टाइटनिंग इफेक्ट्स मिलते हैं, झुर्रियों की दिक्कत कम होती है और त्वचा का ब्लड फ्लो बेहतर होता है सो अलग. चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाना ऐसा काम है जो तृप्ति रोजाना करती हैं. इसके अलावा तृप्ति त्वचा पर हाइड्रेशन बनाए रखने पर भी ध्यान देती हैं. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article