Tamannaah Bhatia ने बताया होममेड स्क्रब बनाने का तरीका, सिर्फ 3 चीजों से आप भी घर पर कर सकते हैं तैयार

Tamannaah Bhatia अपनी अदायगी के लिए जानी जाती हैं. लेकिन, आज तमन्ना से जानिए किस तरह वे अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
T

Beauty: अपनी अदाकारी से तमन्ना फैंस के दिलों पर राज करती हैं. लेकिन, आज तमन्ना की एक्टिंग नहीं बल्कि उनके स्किन केयर सीक्रेट्स की बात हो रही है. हाल ही में वोग इंडिया ने तमन्ना का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें तमन्ना (Tamannaah Bhatia) ने बताया कि किस तरह वे अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए घर पर ही स्क्रब तैयार करती हैं. यह स्क्रब बनाना तमन्ना की मां ने उन्हें सिखाया है. इसे बनाना बेहद आसान है और यह स्किन की डेड स्किन सेल्स को हटाने में अच्छा असर दिखाता है. 

Shahnaz Husain के ब्यूटी टिप्स और नुस्खे आपकी स्किन को बना देंगे बेदाग, जान लीजिए Glowing Skin के सीक्रेट्स 


तमन्ना भाटिया का होममेड स्क्रब | Tamannaah Bhatia's Homemade Scrub 

तमन्ना बताती हैं कि अपने करियर की शुरूआत में जब उनकी स्किन पर ढेर सारे केमिकल्स का इस्तेमाल होने लगा था तब वे इस नेचुरल स्क्रब (Natural Scrub) को बनाकर लगाती थीं. इसे बनाने के लिए आपको 3 चीजों की जरूरत होगी, चंदन, शहद और कॉफी. तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मलें. इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाकर हल्के हाथों से छुड़ाते हुए पानी से धो लें. 

ये स्क्रब भी आएंगे काम 


तमन्ना के बताए होममेड स्क्रब के अलावा इन 3 स्क्रब्स को भी बनाकर लगाया जा सकता है. 

  1. दही और ओट्स से अच्छा स्क्रब बनाया जा सकता है. इसके लिए 2 चम्मच दही में 2 चम्मच ओट्स (Oats) को पीसकर मिला लें. इसमें 3 चम्मच शहद डालें. बनतर तैयार है आपका फेस स्क्रब. इसे आप हाथ-पैरों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 
  2. ग्रीन टी बैग को पानी में पका लें. इसके अंदर का हिस्सा निकालकर उसमें एक चम्मच शहद (Honey) मिलाएं. इस स्क्रब को चेहरे पर लगाया जा सकता है. कुछ देर गोलाई में उंगलियां घुमाते हुए चेहरे पर लगाने के बाद धो लें. आप इसे फेस मास्क की तरह भी लगाकर रख सकते हैं. 
  3. एक चम्मच ब्राउन शुगर में एक चम्मच नारियल का तेल मिला लें. इससे चेहरे पर हल्के हाथ से लगाएं और मलें. चेहरे पर 5 से 10 मिनट रखने के बाद इस स्क्रब को धो दें. चेहरा एक्सफोलिएट हो जाएगा. 

सर्दियों में झड़ने लगे हैं बाल तो आजमा लें कुछ आयुर्वेदिक नुस्खे, दादी-नानी भी करती थीं इस तरह Hair Fall कंट्रोल 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article