चेहरे पर हो गई है बहुत ज्यादा टैनिंग तो इस सब्जी का रस लगाएं, कुछ ही दिनों में लौट आएगा नेचुरल ग्लो

How do I naturally remove tan : अगर धूप की वजह से आपकी स्किन टैन हो गई है तो आपको आलू के रस के इन नुस्खों को आजमाना चाहिए. ये आपकी स्किन पर टैनिंग साफ करके चेहरा खिला खिला बना देंगे.

चेहरे पर हो गई है बहुत ज्यादा टैनिंग तो इस सब्जी का रस लगाएं, कुछ ही दिनों में लौट आएगा नेचुरल ग्लो

How can I remove tan in one night : ऐसे दूर होगी टैनिंग.

How can I remove tan in one night : गर्मियां आते ही त्वचा (skin care) की खास देखभाल की जरूरत पड़ने लगती है क्योंकि तेज धूप और पसीने से त्वचा और खासकर चेहरे का बुरा हाल हो जाता है. जो लोग धूप में लंबे समय तक रहते हैं, वो सन टैन का शिकार हो जाते हैं. टैनिंग (skin tan) की वजह से चेहरा सांवला पड़ जाता है और चेहरे की रौनक खो जाती है.चेहरे के साथ साथ धूप के संपर्क में आने वाले हाथ पैर, गर्दन आदि भी टैनिंग की वजह से काले दिखने लगते हैं. ऐसे में सनस्क्रीन लगाने के साथ साथ आपको कुछ घरेलू उपाय भी करने चाहिए ताकि आपकी पर टैनिंग का असर कम हो सके और आपका चेहरा गर्मी में भी खिला खिला रहे. इसके लिए आज हम आपको ऐसा नुस्खा ( skin tanning home remedies)  बता रहे हैं जो बिलकुल नेचुरल है और टैनिंग का असर कम करके ये आपको चेहरे की रौनक लौटा देगा.

आपको भी कोई सामान या इंसान को छूते ही लगता है झटका, क्या शरीर में बन रही है बिजली या कोई और है वजह

Latest and Breaking News on NDTV



आलू के रस से दूर होगी टैनिंग
आलू त्वचा के लिए काफी फायदेमंद कहा जाता है. खासकर इसके रस में कई सारे गुण होते हैं जो त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं. टैनिंग दूर करने के लिए आलू का रस काफी इफेक्टिव कहा जाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट के साथ साथ कई सारे विटामिन और मिनिरल्स भी होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ बनाने के साथ साथ उसकी खोई हुई रौनक वापस ले आते हैं. आलू में एंटी एजिंग गुण होते हैं और इसके साथ साथ इसके रस को चेहरे पर लगाने से दाग धब्बे और पिगमेंटेशन भी दूर होती है.

Latest and Breaking News on NDTV



आलू और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक  
आलू को कद्दूकस करके इसका रस निकाल लीजिए. कटोरी में इस रस के साथ थोड़ा सा मुल्तानी मिट्टी का पाउडर मिलाएं. इसे अच्छी तरह मिक्स करके पैक बना लें और चेहरा धोकर इसे लगा लीजिए.पंद्रह बीस मिनट तक सूखने दें और उसके बाद चेहरा धो लें. सप्ताह में दो से तीन बार इस पैक को लगाने पर आपके चेहरे की टैनिंग दूर हो जाएगी और चेहरा खिल उठेगा.

लू का रस और दूध भी करेगा फायदा  
आलू के रस में दूध मिलाकर लगाने से भी आपकी स्किन की टैनिंग दूर हो जाएगी. इससे ना केवल टैनिंग दूर होगी बल्कि चेहरे पर लगे दाग धब्बे, पिगमेंटेशन के निशान भी दूर हो जाएंगे. इससे आपकी त्वचा का रंग साफ होगा और स्किन स्मूद हो जाएगी. आलू के रस में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाएं और चेहरे पर रुई की मदद से लगा लें. कुछ देर त्वचा पर लगा रहने दे और फिर फेस को धो लें. इससे आपका फेस चमक उठेगा और चेहरे पर जमा हर तरह की गंदगी भी दूर हो जाएगी. 

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com