डाइटिशियन की बताई यह मैजिकल होममेड ड्रिंक पीने से मात्र 21 दिन में त्वचा हो जाएगी साफ और चमकदार

Remedy by expert : इस मैजिकल होममेड ड्रिंक में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन सी और विटामिन के की अधिक मात्रा है, जो आंत के स्वास्थ्य का बेहतर और आपकी त्वचा को अंदर से डिटॉक्सीफाई करेंगे, जिससे 21 दिनों में त्वचा साफ और चमकदार हो जाएगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
H

Home made drink by dietician :बाजार में ऐसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स आसानी से मिल जाएंगे जो आपकी स्किन को ग्लोइंग और स्पॉटलेस बनाने का दावा करते हैं. हालांकि, त्वचा की चमक को बेहतर बनाने के कई तरीके हैं, जिसमें से हेल्दी डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव शामिल है. ये तरीके आपको अंदर और बाहर दोनों से निखारने का काम करते हैं. ऐसे में हम यहां डाइटिशियन की बताई एक आसान होम मेड ड्रिंक बनाने की विधि बता रहे हैं, जिसे मात्र 21  में दिन चेहरे की खोई चमक वापस आ जाएगी. 

पुराना माइग्रेन हो या सिर दर्द, इस फूल का काढ़ा पीने से मिल जाएगा छुटकारा, एक्सपर्ट से जानें कैसे

स्किन केयर आयुर्वेदिक ड्रिंक : Skin Care Ayurvedic Drink

पहला ड्रिंक

इसको बनाने के लिए आपको  4 केसर पीसा हुआ, 1 कटा चुकंदर, 1 कटा सेब स्लाइस में, छोटी कटोरी भीगी चिया सीड्स और 1 साबुत दालचीनी चाहिए. 

बनाने की विधि

ऊपर बताई गई सभी इंग्रीडिएंट्स को एक बॉटल में डाल दीजिए, फिर बॉटल को पानी से भर दीजिए. अब आप इस ड्रिंक को आधे घंटे के लिए ऐसे छोड़ दीजिए. इसके बाद आप पूरा दिन सिप-सिप करके पीजिए. 

आपको बता दें इस मैजिकल होममेड ड्रिंक में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन सी और विटामिन के की अधिक मात्रा है, जो आंत के स्वास्थ्य को बेहतर और आपकी त्वचा को अंदर से डिटॉक्सीफाई करेंगे, जिससे 21 दिनों में त्वचा साफ और चमकदार हो जाएगी.

Advertisement

दूसरा होम मेड ड्रिंक

इस ड्रिंक को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक जग पानी ले लीजिए, अब इसमें, 4 से 5 स्लाइस चुकंदर, कच्ची हल्दी, अदरक, लेमन और अदरक का जूस मिक्स कर लीजिए. इसके बाद इसमें एक चम्मच दालचीनी और जीरा पाउडर अच्छे से मिक्स कर लीजिए. अब इस मिश्रण को एक घंटे के लिए रख दीजिए. फिर इसे कप में निकालकर सिप-सिप करके पी लीजिए. इस ड्रिंक को पीने से शरीर में जमे सारे टॉक्सिन्स यूरिन के सहारे निकाल आएंगे. जिससे शरीर पर एक नैचुरल ग्लो आएगा. 

Advertisement

यहां बताई गई दोनों ड्रिंक डाइटिशियन ऋचा के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?