White Hair: नारियल तेल में मिलाकर लगा लें यह चीज, जड़ों से सिरों तक काले हो जाएंगे सफेद बाल

Coconut Oil For White Hair: घर की ही चीजें सफेद बालों को काला करने में मददगार साबित हो सकती हैं. आपको बाजार से महंगी डाई खरीदने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत.

White Hair: नारियल तेल में मिलाकर लगा लें यह चीज, जड़ों से सिरों तक काले हो जाएंगे सफेद बाल

White Hair Home Remedies: सफेद बालों को काला करने के लिए आजमाएं यह तरीका. 

White Hair Remedies: उम्र बढ़ने के साथ भी और कम उम्र में भी बालों के सफेद होने की दिक्कत हो जाती है. बालों का सफेद होना खानपान में पोषक तत्वों की कमी का परिणाम भी हो सकता है. ऐसे में बालों को काला करने की कोशिश की जाती है. लेकिन, बाजार की महंगी डाई कुछ दिन ही असर दिखाती है जिससे हर महीने बालों पर डाई लगाकर कृत्रिम रंग लगाया जाता है. वहीं, नारियल तेल (Coconut Oil) का इस्तेमाल आपको जड़ों से काले बाल पाने में मदद करेगा वो भी प्राकृतिक तरीके से. इससे बालों को कालापन तो मिलेगा ही साथ ही बालों की सेहत भी अच्छी रहेगी और जेब पर भी हर 20-25 दिनों में चपत नहीं पड़ेगी. यहां जानिए नारियल तेल में क्या मिलाकर लगाएं कि सफेद बाल (White Hair) काले होने लगें. 

चेहरे पर मुहांसे की वजह बन सकती हैं स्किन केयर की ये 5 चीजें, परहेज है जरूरी

सफेद बालों के लिए नारियल तेल | Coconut Oil For White Hair 

सफेद बालों को काला बनाने के लिए नारियल के तेल को लगाया जा सकता है. इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं, मेलानिन होता है जो बालों को उसका रंग देता है और इसे लगाने पर बाल फ्री रेडिकल्स और सूरज की यूवी किरणों से भी बचे रहते हैं. 

गुलाब से भी ज्यादा खूबसूरती बढ़ाता है यह लाल फूल, चेहरे पर आ जाता है नूर 

नारियल तेल से बालों को काला बनाने के लिए नारियल के तेल में नींबू का रस (Lemon Juice) मिलाकर बालों पर लगाएं. इस मिश्रण से सफेद बालों को काला बनने में मदद मिलती है. आपको 3 चम्मच नारियल का तेल और बराबर मात्रा में नींबू का रस एकसाथ मिलाना है. इसके बाद बालों की स्कैल्प से लेकर जड़ों तक में इस मिश्रण को लगाएं और किसी शावर कैप से सिर को ढक लें. 45- 50 मिनट के करीब इस तेल को सिर पर लगाकर रखने के बाद बाल धो लें. हफ्ते में एक से 2 बार इस मिश्रण को लगाकर रखने पर सफेद बाल काले होने लगेंगे. अगर आपके बाल अभी कुछ ही दिनों पहले से सफेद होना शुरू हुए हैं तो यह नुस्खा आपकी इस समस्या को दूर करने में बेहद फायदेमंद साबित होगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रईस जमींदार की बेटी ने किया Bollywood पर राज, 41 साल की ही उम्र में हुई इस सिंगर की मौत