मिस यूनिवर्स Harnaaz Sandhu हैं फिटनेस फ्रीक, फिट रहने के लिए रोज करती हैं ये एक्सरसाइज

Miss Universe Harnaaz Sandhu Fitness Secret : मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू (Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu) खुद को फिट रखने के बहुत ही ज्यादा वर्कआउट करती हैं. अगर आप भी उनकी तरह फिट रहना चाहते हैं, तो चलि आपको उनका फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) बताते हैं, जिसे आप भी फॉलो कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Miss Universe Harnaaz Sandhu Fitness Secret : आखिर भारत में 21 साल बाद मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब फिर से हासिल हो ही गया. और इसे भारत लाने वाली हैं चंडीगढ़ की हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu). लेकिन हरनाज़ को इस मुकाम तक पहुंचने में बहुत ही कड़ी मेहनत करनी पड़ी. जहां एक तरफ उन्होंने खुद को फिट रखने के लिए इंटेंस वर्कआउट का सहारा लिया. वहीं, हरनाज़ को शेप में रहने के लिए स्‍पेशल फिटनेस रूटीन भी फॉलो करना पड़ा. हरनाज़ रोजाना घंटों वर्कआउट करती हैं और जिम को बिल्‍कुल भी मिस नहीं करतीं. वह इतना टफ वर्कआउट करती हैं कि अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. डेली वर्कआउट रूटीन (Workout Routine) में पुशअप, स्किपिंग, योगा वगैरह शामिल है उनके.  वैसे हरनाज़ योग की बहुत बड़ी फैन हैं और वह हर तरह का योग भी करती हैं. उनके फैंस भी उनके फिटनेस सिक्रेट्स (Fitness Secret) को जानना चाहते हैं, तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू (Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu) रोज कौन से वर्कआउट करती हैं.

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू का वर्कआउट रुटीन | Miss Universe Harnaaz Sandhu's workout routine

वर्कआउट से पहले करती हैं स्ट्रेचिंग 

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू वर्कआउट शुरू करने से पहले सबसे पहले स्ट्रेचिंग करती हैं. इससे शरीर इंटेंस वर्कआउट के लिए खुद को तैयार करता है और चोट लगने का खतरा भी बेहद कम रहता है. स्ट्रेचिंग में वो नेक स्ट्रेच, शोल्डर रोल और लेग रेज जैसी एक्सरसाइज ही ज्यादा करती हैं. 

Advertisement

Advertisement

फुल बॉडी के लिए करती हैं बैटल रोप एक्सरसाइज

उनके फैंस को जानकर हैरानी होगी कि वह अपने फुल बॉडी वर्कआउट के लिए वो बैटल रोप एक्सरसाइज भी करती हैं. यह एक्सरसाइज पूरे शरीर का फैट बर्न करने में काफी मददगार है.  इस एक्‍सरसाइज से कंधों और हाथों में मजबूती आती है और आप मुश्किल से मुश्किल वर्कआउट आसानी से कर पाते हैं. 

Advertisement

Advertisement

पसंद है ट्रेडमिल पर दौड़ना 

हरनाज़ को ट्रेडमिल पर दौड़ना भी बहुत पसंद हैं. ट्रेडमिल पर दौड़ने के कई फायदे भी हैं. इससे पूरी बॉडी की एक्‍सरसाइज होती है. आप चाहे तो इसे घर पर भी आसानी से कर सकती हैं. ये एक्‍सरसाइज हेल्‍दी वेट मेंटेन करने और मसल्स को मजबूत करने में भी काफी फायदेमंद है. यह एक कार्डियो एक्‍सरसाइज ही है जो आपके हार्ट को भी स्‍ट्रॉन्‍ग बनाती है.

मानसिक तौर मजबूत बनाती है टायर स्लैम एक्‍सरसाइज

हरनाज़ अपने पेट के मसल्‍स को मजबूत बनाने के लिए टायर स्लैम एक्सरसाइज भी करती हैं. दरअसल, यह एक्‍सरसाइज स्लेज हैमर वर्कआउट का हिस्सा है. इस एक्‍सरसाइज को करके वह खुद को मानसिक रूप से भी मजबूत बनाती हैं.

बॉडी बैलेंस के लिए करती हैं लंजेस

हरनाज़ संधू खुद को फिट रखने के लिए लंजेस भी अपने एक्‍सरसाइज रूटीन में शामिल करती हैं जिससे बॉडी बैलेंस बनाने में काफी मदद मिलती है. इससे पैर, हैमस्ट्रिंग और ग्लूट के मसल्स बहुत ही मजबूत होते हैं.

फिगर बनाने के लिए करती हैं बेंच ग्लूट ब्रिज

अपने फिगर को आकर्षक बनाने के लिए हरनाज़ संधू बेंच ग्लूट ब्रिज एक्सरसाइज भी करती हैं. यह एक्‍सरसाइज निचली कमर के दर्द, घुटनों के दर्द वगैरह को भी दूर करता है और ग्लूट की मसल्स को स्ट्रॉन्ग भी बनाता है.

Featured Video Of The Day
Latur News: Hostel में जहरीला खाना खाने से 50 छात्राएं बीमार, खाने में छिपकली के होने का आरोप