विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 16, 2022

कपड़ों को लिक्विड डिटर्जेंट से इस तरह करेंगे साफ तो छूटेंगे जिद्दी से जिद्दी दाग, नई जैसी चमक आने लगेगी नजर 

Liquid Detergent Hacks: कपड़ों को चमकदार बनाने और उनसे दाग-धब्बे हटाने के लिए इस तरह इस्तेमाल करें लिक्विड डिटर्जेंट. वॉशिंग से जुड़े ये हैक्स आएंगे बेहद काम. 

Read Time: 3 mins
कपड़ों को लिक्विड डिटर्जेंट से इस तरह करेंगे साफ तो छूटेंगे जिद्दी से जिद्दी दाग, नई जैसी चमक आने लगेगी नजर 
Cleaning Hacks: इस तरह से करें अपने गंदे कपड़ों की सफाई. 

Cleaning Hacks: जब बात कपड़ों को चकाचक साफ करने की आती है तो लिक्विड डिटर्जेंट बेहद कारगर साबित होता है. सख्त से सख्त और नाजुक से नाजुक कपड़े को भी सावधानी से साफ करने में लिक्विड डिटर्जेंट खरा उतरता है. यह सही मात्रा में इस्तेमाल किया जाए तो कपड़ों को किसी तरह का नुसकान भी नहीं पहुंचाता. वहीं, इसे वॉशिंग मशीन और बाल्टी में डालकर भी आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है. आइए लिक्विड डिटर्जेंट (Liquid Detergent) से जुड़े कुछ हैक्स (Hacks) के बारे में जानें जिनसे बहुत ही आसानी से अलग-अलग तरह के कपड़ों और उनमें लगे दाग-धब्बों (Stains)को छुड़ाया जा सकता है. 


लिक्विड डिटर्जेंट से कपड़ों को साफ करना | Washing Clothes With Liquid Detergent 

  • हाथों से कपड़े धोते समय हल्के गर्म पानी में एक चम्मच भरकर लिक्विड डिटर्जेंट डालें और गंदे कपड़ों (Dirty Clothes) को डालकर हाथ से हिलाएं. जिन कपड़ों पर दाग लगे हों उन्हें ज्यादा देर के लिए पानी में भिगोकर रखें. 
  • आप कपड़े धोते समय लिक्विड डिटर्जेंट में एक चम्मच नमक भी मिला सकते हैं. नमक डालने पर रंगीन कपड़ों का रंग चमकदार बना रहता है. 
  • कपड़ों पर लगे तेल के दागों (Oil Stains) को हटाने के लिए आप लिक्विड डिटर्जेंट से कपड़े धोने से पहले दाग वाली जगह पर सफेद चॉक को घिसें. सफेद चॉक घिसने पर वह कपड़ों से तेल सोख लेती है. 
  • कुछ कपड़ों से सब्जी या कहें हल्दी के दाग (Turmeric Stains) हटाने के लिए लिक्विड डिटर्जेंट में सफेद सिरका मिलाकर भी उन्हें धो सकते हैं. 
  • सफेद कपड़ों को चमकाने के लिए बेकिंग सोडा को लिक्विड डिटर्जेंट में मिलाकर धोएं. इससे कपड़े पहले से कही ज्यादा अच्छे से साफ होंगे. बच्चों की स्कूल ड्रेस या ऑफिस की वाइट शर्ट के लिए यह हैक बेहद काम आएगा.


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जाह्नवी कपूर जिम के बाहर हुईं स्पॉट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
40 की उम्र में चाहिए 20 वाला निखार तो घर पर तैयार करिए फेशियल मसाज क्रीम, चेहरे के नूर में लग जाएगा चार चांद
कपड़ों को लिक्विड डिटर्जेंट से इस तरह करेंगे साफ तो छूटेंगे जिद्दी से जिद्दी दाग, नई जैसी चमक आने लगेगी नजर 
फिटकरी बॉडी को पहुंचाती है 4 गजब फायदे, बस इस्तेमाल से पहले जान लें सावधानियां
Next Article
फिटकरी बॉडी को पहुंचाती है 4 गजब फायदे, बस इस्तेमाल से पहले जान लें सावधानियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;