Priyanka Chopra की ही तरह इन सेलेब्रिटीज ने पुराने प्रचलित नामों से किया बच्चे का नामकरण, देखें कौन हैं वो सेलेब्स

Priyanka Chopra और निक जोनस की ही तरह इन भारतीय सेलेब्स ने भी अपने बच्चों का नाम पुराने प्रचलित नामों पर रखा है. देखिए पूरी लिस्ट.  

Priyanka Chopra की ही तरह इन सेलेब्रिटीज ने पुराने प्रचलित नामों से किया बच्चे का नामकरण, देखें कौन हैं वो सेलेब्स

Malti Marie Chopra Jonas प्रियंका और निक की बेटी का नाम है.

नई दिल्ली :

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपनी बेटी का नाम मालती मेरी चोपड़ा जोनस (Malti Marie Chopra Jonas) रखा है. बेटी के नाम के साथ प्रियंका और निक दोनों का सरनेम लगा हुआ है. TMZ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रियंका और निक (Nick Jonas) की बेटी की जन्मपत्री मिल जाने से नाम सामने आया है. निक और प्रियंका (Priyanka Chopra) इस जनवरी में ही माता-पिता बने हैं. सबसे दिलचस्प बात है कि फैंस मालती नाम सुनकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं जिसका कारण इस नाम का काफी पुराना होना है. मालती का अर्थ एक प्रकार की लता या टहनी होती है जिसमें वर्षा ऋतु में सफेद फूल लगते हैं. 

आइए जानें ऐसे और कौन से सेलेब्स हैं जिन्होंने पुराने प्रचलित नामों के आधार पर अपने बच्चों के नाम रखे. 

करीना कपूर और सैफ अली खान 

एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर के दो बेटे हैं जिनका नाम तैमूर और जहांगीर है. ये दोनों ही नाम आमतौर पर सुनने को कम मिलते हैं. इतिहास में इन दोनों ही नामों के शासक भी रहे हैं. एनडीटीवी से बातचीत में करीना ने बताया था कि उन्होंने पहले से सोचकर ये नाम नहीं रखे थे बल्कि अचानक ही ये नाम उनके दिमाग में आए और सभी को अच्छे लगे. 

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पोती और ऐश्वर्या अभिषेक की बेटी का नाम आराध्या है. एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या राय ने बताया था कि आराध्या का मतलब होता है वह जो पूजा के लायक हो. यह नाम अभिषेक और आराध्य को बेहद पसंद आया था और उनके परिवार ने भी पसंद किया था. 

वीरेंद्र सहवाग और आरती अहलावत 

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने बेटे का नाम पुराने प्रचलित नाम पर रखा है जो आज के समय में बेहद अनोखा जान पड़ता है. सहवाग के बड़े बेटे का नाम आर्यवीर है. आर्यवीर नाम का अर्थ होता है बहादुर, साहसी या निडर. वहीं, उनके दूसरे बेटे का नाम वेदांत है. 


नीति मोहन और निहार पांडया

सिंगर नीति मोहन और एक्टर निहार एक बेटे के माता-पिता हैं. वीरेंद्र सहवाग की ही तरह नीति और निहार के बेटे का नाम भी आर्यवीर है. 


 
 

स्कूलों में फिर फैला कोरोना का प्रकोप, छात्रों के संक्रमित होने से बंद हुए कई स्कूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com