Karwa Chauth Mehndi Designs: करवाचौथ के लिए इन 16 मेहंदी डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं आप, देखें लेटेस्ट फोटोज

Karwa Chauth Mehndi Designs: आज रात घर पर लगवाने वाली हैं करवाचौथ की मेहंदी तो इन लेटेस्ट डिजाइन पर डाल लीजिए एक नजर. देखते ही भा जाएंगे ये मेहंदी भरे हाथ. 

Advertisement
Read Time: 25 mins
K

Karwa Chauth Mehndi: करवाचौथ से एक रात पहले व्रत रखने वाली सभी सुहागिन महिलाएं अपने पति के नाम की मेहंदी लगवाती हैं. कहते हैं मेहंदी पर पति के प्यार का गहरा रंग चढ़ता है तो हाथों की शोभा और भी बढ़ जाती है. लेकिन, मेहंदी का डिजाइन (Mehndi Design) जितना खूबसूरत हो उतने ही सुंदर हाथ नजर आते हैं. आप चाहे घर पर मेहंदी लगवा रही हों या बाहर किसी मेहंदी वाले से, यहां दिए मेहंदी डिजाइन आपको बेहद पसंद आएंगे और आप भी ऐसे ही लेटेस्ट डिजाइन की मेहंदी अपने हाथों पर लगवाना चाहेंगी. 

Karwa Chauth 2022: चाहती हैं कि चेहरे पर दिखे खूबसूरत निखार, तो मेकअप करते समय इन 10 बातों का रखें ख्याल 


करवाचौथ मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन | Karwa Chauth Mehndi Latest Designs 


जिन महिलाओं को भरे हाथों की मेहंदी लगाना पसंद है उनके लिए यह बड़े काम का डिजाइन है. इसमे उंगलियों पर मिनिमल डिटेलिंग है और मोरपंख भी बना है.


अगर आप करवाचौथ को रिप्रजेंट करने वाली मेहंदी लगाने के बारे में सोच रही हैं तो जरा इस डिजाइन पर नजर डालिए. मेंहदी आर्टिस्ट (Mehndi Artist) चुटकियों में इस तरह की मेहंदी आपके हाथों पर सजा देंगे. 

Advertisement

भरे हाथों (Full Hand Mehndi) के लिए इस मेहंदी डिजाइन को भी लगाया जा सकता है. इसमें बारीक कीप से मेहंदी लगी है और बीच-बीच में स्पेस भी है. 

Advertisement

बहुत ज्यादा भारी हाथ लगाने का मन ना करे लेकिन कलाइयों से ऊपर तक मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इस डिजाइन को देखिए. बेलों वाली यह मेहंदी बेहद खूबसूरत है. 

Advertisement

पैरों पर लगाने (Feet Mehndi) के लिए इस मेहंदी से इंस्पिरेशन ली जा सकती है. नई नवेली दुल्हन पर तो खासतौर से इस तरह की मेहंदी खूब जंचेगी. 

Advertisement


यह मेहंदी उनके लिए जिन्हें हाथों पर खचाखच भरी मेहंदी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती. इस डिजाइन में दोनों हाथों के पीछे लगी मेहंदी को आप अपनी हथेली पर भी लगा सकती हैं. 

करवाचौथ के हिसाब से करवा और पूजा की थाल वाली यह मेहंदी भी अच्छी है. फटाफट इस डिजाइन को सेव कर लीजिए. 

हाथों पर इस मेहंदी से हाथ खाली भी नहीं लगेंगे और पूरी तरह भरे हुए भी नहीं, यही इस मेहंदी की खासियत है. 

हाथ-पैरों की जोड़ीदार मेंहदी का डिजाइन आप यहां से देख सकती हैं. पैरों पर खासकर यह फ्लोरल डिजाइन (Floral Design) खूब फब रहा है. 

इस सुर्ख महरून रची मेहंदी को आप भी अपने पैरों पर सजा सकती हैं. इसमें पैरों को पंजों के आगे वाले हिस्से तक ही भरा गया है. 

करवाचौथ के अवसर पर इससे बेहतर मेहंदी का डिजाइन आपको शायद ही कहीं मिलेगा. इस मेहंदी का लुक बेहद शानदार है और जिस बारीकी से इसे लगाया गया है वो भी काबिल-ए-तारीफ है. 

हाथों को सुंदर पैटर्न से भरना चाहती हैं तो जरा इस मेहंदी डिजाइन पर नजर डालिए. इसे जिस बारीकी से लगाया गया है उतनी ही खूबसूरत यह मेहंदी रचने पर नजर आएगी. 

फुल हैंड लेकिन फिर भी हल्की दिखने वाली यह मेंहदी आप भी लगा सकती हैं. जिसे भी कीप चलाना आता होगा वह व्यक्ति इस मेहंदी डिजाइन को लगा सकता है. 

जब तक चक्र के डिजाइन की मेहंदी का जिक्र ना हो तबतक लेटेस्ट मेहंदी की लिस्ट भला कैसे पूरी हो सकती है. इस बेहतरीन डिजाइन को देखकर आप भी हाथों पर सजाएं. 

जितनी तस्वीर में यह मेहंदी यूनिक (Unique Mehndi) दिख रही है उतनी ही हाथों पर लगाने के बाद भी दिखेगी. अगर आप कुछ हटकर करने में यकीन रखती हैं तो यह डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है.


 

हल्की मेहंदी का एक यह नमूना भी है जिसे आप अपने हाथों पर सजा सकती हैं. यह लास्ट मिनट पर लगाने के लिए अच्छा और सादा डिजाइन है.
 

करवाचौथ पर चांद सी चमक उठेगी त्वचा, बस स्किन की कुछ इस तरह करनी होगी देखभाल

अमिताभ बच्‍चन का 80वां जन्‍मदिन, प्रशंसकों का मुस्‍कान के साथ किया अभिवादन 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article