Juhi Parmar से जानिए घर में लिप स्क्रब बनाना, रूखे-सूखे होंठ बन जाएंगे मुलायम और गुलाबी 

Homemade Lip Scrub: एक्ट्रेस जूही परमार ने बताया किस तरह घर पर लिप स्क्रब बनाया जा सकता है. यह तरीका बेहद आसान भी है और होंठों पर असर भी कमाल का दिखाता है. 

Juhi Parmar से जानिए घर में लिप स्क्रब बनाना, रूखे-सूखे होंठ बन जाएंगे मुलायम और गुलाबी 

Juhi Parmar से जानिए कैसे बनाते हैं लिप स्क्रब.

खास बातें

  • होंठों के लिए अच्छा है यह स्क्रब.
  • जूही परमार ने बताया बनाने का तरीका.
  • होंठों का रूखापन होता है दूर.

Lip Care: एक्ट्रेस जूही परमार इंस्टाग्राम पर खासा एक्टिव रहती हैं. वे ना सिर्फ अपनी जिंदगी के खास पलों को इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं बल्कि स्किन केयर, हेयर केयर और घरेलू नुस्खे आदि से जुड़े टिप्स भी सभी से साझा करती रहती हैं. इस बार जूही (Juhi Parmar) ने बताया किस तरह घर पर लिप स्क्रब तैयार किया जा सकता है. इस लिप स्क्रब (Lip Scrub) को बनाने के लिए जूही ने चुकुंदर का इस्तेमाल किया है. जूही के अनुसार इस लिप स्क्रब से गर्मियों में रूखे-सूखे पड़े होठों में नमी आएगी, होंठों से डेड स्किन सेल्स दूर होंगी और होंठ मुलायम और गुलाबी भी बनेंगे. आइए जानें, होंठों को नमी देने के लिए किस तरह चुकुंदर से बनाया जा सकता है लिप स्क्रब.

बालों को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के लिए आज से ही खाना शुरू कर दीजिए ये चीजें, होने लगेगी Hair Growth

फटे होंठों के लिए चुकुंदर का लिप स्क्रब | Beetroot Lip Scrub For Chapped Lips 

लिप स्क्रब बनाने के लिए जूही ने 3 चीजों को इस्तेमाल किया है. इस लिप स्क्रब को बनाने के लिए जूही ने चीनी, चुकुंदर का टुकड़ा और बादाम का तेल लिया है. सबसे पहले चीनी और बादाम के तेल को एकसाथ मिलाना है. इसके बाद चुकुंदर का टुकड़ा इस मिश्रण में डुबाकर होंठों पर हल्के हाथ से मलें. घर पर ही आसानी से तैयार हो जाएगा लिप स्क्रब. इस लिप स्क्रब से होंठों पर जमी डेड स्किन सेल्स हट जाएंगी और होंठ बेहद मुलायम, गुलाबी (Pink Lips) और गुलाब सरीखे खिले हुए नजर आने लगेंगे. 

त्वचा पर पाना है निखार तो पानी में मिलाकर पिएं यह चीज, बालों पर भी दिखता है इसका असर 

जूही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तरह-तरह के घरेलू नुस्खे और स्किन केयर टिप्स भी साझा करती हैं. कुछ ही समय पहले उन्होंने स्किन टाइनिंग मास्क बनाने का तरीका भी शेयर किया था. इस मास्क को बनाने के लिए जूही ने अलसी के बीज, तिल, लाल मसूर की दाल और दूध लिया है. 

घर पर इस फेस मास्क (Face Mask) को बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच मसूल दाल, एक चम्मच तिल और एक चम्मच अलसी के बीज लेकर खुरदुरा पाउडर बना लें. एक बर्तन में दूध चढ़ाएं और इस मिश्रण को डालकर पकाएं. जब दूध पक जाने पर गाढ़ा हो जाए तो उसे आंच से उतारकर ठंडा कर लें. ठंडा हो जाने पर इसे चेहरे और गले पर लगाएं और 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. 

जूही के अनुसार इस फेस मास्क को लगाने से स्किन को एंटी-एजिंग गुण मिलते हैं, चेहरे पर निखार आता है और झाइयों की दिक्कत से भी छुटकारा मिल जाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ऐश्वर्या राय बच्चन ने सीट से उठकर मणिरत्नम के छू लिए पैर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com