डॉक्टर ने बताया चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने का असरदार नुस्खा, एक हफ्ते में स्किन हो जाएगी निखरी और बेदाग

आज हम क्लीनिकल कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉक्टर शाइस्ता खान के इंस्टाग्राम पेज पर झाइयों (freckles) से निजात पाने के लिए शेयर की गई होम रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके फेस को एक हफ्ते में बेदाग और निखरी बनाने में पूरी मदद करेगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
इस नुस्खे को आपना लेती हैं तो एक हफ्ते में ही चेहरे में अंतर नजर आने लगेगा.

Home remedy : चेहरा बेदाग, चमकदार ही सुंदर और आकर्षक लगता है. लेकिन जब उनपर झाई, पिंपल, झुर्रियां और फाइन लाइन जगह बनाने लगे तो फिर आपकी स्किन मुरझा जाती है. वैसे तो स्किन (skin) से जुड़ी परेशानियों से निजात पाने के लिए कई महंगी क्रीम बाजार में उपलब्ध है, लेकिन वो पॉकेट फ्रेंडली नहीं होती हैं जिसके कारण सब उसे खरीद नहीं सकते हैं. ऐसे में फिर होम रेमेडी ही काम आती है. हालांकि घरेलू नुस्खे थोड़ा समय लेते जरूर हैं लेकिन जड़ से खत्म कर देते हैं. तो इसलिए आज हम क्लीनिकल कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉक्टर शाइस्ता खान के पेज पर शेयर की गई होम रेमेडी झाइयों (freckles) के लिए बताने जा रहे हैं जो आपके फेस को एक हफ्ते में बेदाग और निखरी बनाने में आपकी पूरी मदद करेगा.

बालों का झड़ना, टूटना और सफेद होना रोकने के लिए अपना लीजिए ये देसी आसान और सस्ता घरेलू नुस्खा, भूल जाएंगे महंगे शैंपू

झाइयों के लिए घरेलू उपाय | gharelu upay jhaiyon ke lie

  • डॉक्टर शाइस्ता खान बताती हैं कि झाईं से छुटकारा पाने के लिए रात में एक चम्मच बादाम तेल (almond oil) में एवियॉन 400 एमजी (evion 400 ) कैप्सूल को मिक्स करके चेहरे को मसाज देना है दो मिनट तक. फिर सुबह उठकर सादे पानी से चेहरे को साफ कर लेना है.

Advertisement

  • यह नुस्खा आपको हफ्ते में 3 दिन अप्लाई करना है. इसको करने से एक हफ्ते में ही आपको अपने चेहरे में अंतर नजर आने लगेगा. तो आज ही आप भी इस रेमेडी को फटाफटा अपना लीजिए ताकि आपका फेस पहले की तरह सुंदर और आकर्षक हो जाए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Cannes Exclusive: क्राकडायल नेकलेस पर बोलीं उर्वशी रौतेला - "इसके पीछे काफी लंबा इतिहास"

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: शुरू हुई टीम इंडिया की विक्ट्री परेड | T20 World Cup 2024