Janhvi Kapoor निखरी त्वचा के लिए लगाती हैं यह फेस पैक, आप भी बना सकती हैं इसे घर पर 

अपनी त्वचा को दमकता और निखरा हुआ बनाए रखने के लिए जान्हवी कपूर घर पर बना फेस पैक इस्तेमाल करती हैं. इस फेस पैक को आप भी आसानी से बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Skin Care: निखरी और दमकती त्वचा की बात आती है तो हमारा ध्यान सबसे पहली सेलेब्रिटीज की स्किन पर जाता है. फोन की स्क्रीन से देखने पर सभी की स्किन मुलायम, बेदाग और चमकदार नजर आती है. हमें लगता है कि यह सब सिर्फ महंगे ट्रीटमेंट्स का ही कमाल है जबकि सेलेब्रिटीज भी हमारी ही तरह दादी-नानी के नुस्खे भी खूब आजमाते हैं. जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) भी इन्हीं सेलेब्स की गिनती में आती हैं. जान्हवी कपूर अपनी त्वचा को निखारने के लिए घर पर ही फेस पैक बनाकर लगाती हैं. इस फेस पैक (Face Pack) को बनाना बेहद आसान और इसका असर भी कमाल का नजर आता है. जानिए कैसे तैयार किया जा सकता है यह फेस पैक. 

अगर आपकी नाक के ऊपर भी दिखने लगी है लकीर तो छोड़ दें यह एक काम, डर्मेटोलॉजिस्ट ने दी सलाह 

निखरी त्वचा के लिए जान्हवी कपूर का फेस पैक | Janhvi Kapoor's Face Pack For Glowing Skin 

जान्हवी कपूर चेहरा निखारने के लिए इस फेस पैक को लगाना पसंद करती हैं. फेस पैक बनाने के लिए कटोरी में दही, शहद, मसला हुआ केला (Banana) और थोड़ा संतरे का जूस लेकर मिलाया जाता है. पेस्ट बनाकर इसे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर रखने के बाद धोकर हटा लें. त्वचा ताजगी महसूस करेगी और चमकदार दिखेगी सो अलग. 

Advertisement
Advertisement
ये फेस पैक्स भी बनाए जा सकते हैं 

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए जान्हवी कपूर के बताए फेस पैक्स के अलावा भी कुछ फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकते हैं. घर पर ही चंदन और दूध को मिलाकर फेस पैक बनाया जा सकता है. इससे त्वचा एक्सफोलिएट होती है और चेहरे पर जमी डेड स्किन सेल्स हटकर निकल जाती हैं.

Advertisement

नेचुरल ग्लो (Natural Glow) के लिए बेसन, हल्दी और दही को मिलाकर भी फेस पैक लगाया जा सकता है. इससे स्किन को हाइड्रेशन मिलता है, त्वचा की चिपचिपाहट दूर हो जाती है और इरिटेटेड स्किन को सूदिंग इफेक्ट्स मिलते हैं सो अलग. 

Advertisement

शहद में हल्दी मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं. इस फेस पैक के एंटीबैक्टीरियल गुण और एंटी-ऑक्सीडेंट्स स्किन से बैक्टीरिया को हटा देते हैं. इसे 20 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद धोकर हटा सकते हैं. यह फेस पैक स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है और इससे त्वचा मुलायम भी हो जाती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Monsoon Diet: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया मॉनसून में कैसा होना चाहिए खानपान

Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल
Topics mentioned in this article