चेहरे पर ऐसे लगाइए केले का छिलका, स्किन प्रॉब्लम हो सकती है दूर

पोषक तत्वों का भंडार कहे जाने वाले केले में विटामिन सी, फाइबर, आयरन, विटामिन बी6, मैग्नीशियम, पोटेशियम, कॉपर, मैंगनीज आदि मौजूद होते हैं.

चेहरे पर ऐसे लगाइए केले का छिलका, स्किन प्रॉब्लम हो सकती है दूर

इस पैक को चेहरे पर लगाने से स्किन को विटामिन बी6, विटामिन बी12, जिंक और कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी मिलते हैं.

Banana peel face mask : क्या आपका नैचुरल निखार गायब हो गया है और फेस पर पिंपल और एक्ने के दाग जाने के नाम नहीं ले रहे हैं. और आप इससे पीछा छुड़ाना चाहती हैं, तो हम यहां पर आपको केले के छिलके से जुड़ा नुस्खा बता रहे हैं. जिससे आपकी स्किन निखर आएगी. केले के छिलके को फेस पर अप्लाई कैसे करना है, इसके बारे में आर्टिकल में बताया जा रहा है. तो आइए बिना देर के जान लेते हैं. जल्दी गल जाता है केला, तो ऐसे करें स्टोर, लंबे समय तक रहेगा फ्रेश

कैसे करें केले का छिलका फेस पर अप्लाई

आई डार्क सर्कल मास्क

केले के छिलके आंखों के नीचे पड़े काले घेरे, की दिक्कत और झुर्रियों को कम करने में भी असर दिखाते हैं. इन छिलकों के इस्तेमाल के लिए सबसे पहले चेहरा धो लीजिए. इसके बाद स्किन हल्के हाथों से पोंछकर साफ करिए. अब केले को छिलके को आंखों के नीचे हल्के हाथ से मलकर तकरीबन 10 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. इससे आपको असर कुछ देर में ही समझ आ जाएगा.

बनाना फेस मास्क

केले के छिलके का फेस पैक (Face Pack) बनाने के लिए केले के छिलके को छोटे टुकड़ो में काट लीजिए. अब इसमें शहद, दही और 2  केले के टुकड़ों को डालकर मिक्स कर लीजिए. अब इस फेस मास्क को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखिए. इस पैक को चेहरे पर लगाने से स्किन को विटामिन बी6, विटामिन बी12, जिंक और कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी मिलते हैं जिससे स्किन जुड़ी प्रॉब्लम्स दूर होती हैं. 

केले के पोषक तत्व - केले में विटामिन सी, फाइबर, आयरन, विटामिन बी6, मैग्नीशियम, पोटेशियम, कॉपर, मैंगनीज आदि मौजूद होते हैं.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Home Remedies For Skin Care: बदलते मौसम में इन होम रेमेडीज से रखें त्वचा का ख्याल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com