नेचुरल इनग्रीडिएंट्स से तैयार करिए Night cream, फाइन लाइंस, पिंपल्स, रिंकल्स, डार्क स्पॉट्स हो जाएंगे छूमंतर

herbal night cream : हम आपको यहां पर एक बहुत ही बेहतरीन होम मेड नाइट क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप एजिंग साइन से जुड़ी सभी परेशानियों से छुटकारा पा जाएंगी. हम यहां पर नेचुरल इंग्रीडिएंट्स से नाइट क्रीम बनाने का असरदार नुस्खा बताने वाले हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Night cream for ageing sign : कुछ लोग त्वचा की सही तरीके से देखभाल नहीं करते हैं जिसके चलते उनके चेहरे पर बहुत ही कम उम्र में झुर्रियां, फाइन लाइन, डार्क सर्कल नजर आने लगता है. इसके बाद फिर वो परेशान होने लग जाते हैं कि कैसे इससे निजात पाया जाए. ऐसे में हम आपको यहां पर एक बहुत ही बेहतरीन होम मेड नाइट क्रीम (home made night cream) के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप एजिंग साइन (ageing sign) से जुड़ी सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं. हम यहां पर नेचुरल इंग्रीडिएंट्स से नाइट क्रीम बनाने का असरदार नुस्खा बताने वाले हैं,जिसे एक बार जरूर आजमाकर देखिए..

Weight loss, हेयर फॉल रोकने से लेकर हार्ट को मजबूत करने तक में फायदेमंद है यह चमत्कारी बीज, नाम जान कर देंगे खाना शुरू

हर्बल नाइट क्रीम बनाने की विधि

  • इस नाइट क्रीम को बनाने के लिए आपको चाहिए 2 चम्मच गुलाब जल, एक चम्मच बादाम तेल, 01 चम्मच ग्लिसरीन और 01 चम्मच नारियल तेल.

पेट की चर्बी को 15 दिन में गलाना है तो रोज खाली पेट सुबह इन 5 चीजों के खाएं बीज, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर

Advertisement
  • अब आप एक पैन में नारियल और बादाम तेल गरम होने के लिए रख दीजिए. जब यह गरम हो जाए तो गैस बंद कर दीजिए और तेल ठंडा होने के लिए छोड़ दीजिए, फिर इसमे गुलाब जल और ग्लिसरीन डालकर अच्छे से मिक्स कर दीजिए. अब आपकी हर्बल नाइट क्रीम तैयार हो चुकी है. इसे एक डिब्बी में स्टोर कर दीजिए फिर हर रोज रात में चेहरे पर अप्लाई करिए कुछ दिन में अंतर नजर आने लग जाएगा. यह क्रीम आपको मुंहासे, टैनिंग, सनबर्न से निजात दिलाएगी, साथ ही त्वचा को रुखी होने से बचाती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article