फटी पुरानी जुराबों का घर में लगा है ढेर तो इस तरह करें उन्हें रीयूज, हर कोई कहेगा वाह कमाल का आइडिया है

Old Socks Hacks: अकसर बच्चों के स्कूल के मोजे फट जाते हैं और किसी काम के नहीं रह जाते हैं. लेकिन आप इन्हें आसानी से यूज में ला सकते हैं और अपने बहुत सारे पैसे बचा सकते हैं.

फटी पुरानी जुराबों का घर में लगा है ढेर तो इस तरह करें उन्हें रीयूज, हर कोई कहेगा वाह कमाल का आइडिया है

Reusing Old Socks: इन तरीकों से आप अपने पुराने मोजे को कर सकते हैं दोबारा यूज.

खास बातें

  • पुराने मोजे भी बहुत उपयोगी.
  • इन तरीकों से यूज करके बचा सकते हैं अपने पैसे.
  • ऐसे बनाएं मोजे की मदद से खास चीजें.

अंकित श्वेताभ: ज्यादातर घरों में फटे-पुराने मोजे (Torn and Old Socks) का ढेर बना रहता है. इन्हें किसी भी तरीके से रियूज करने का कोई आइडिया नहीं सुझता है. चाहे वो स्कूल ड्रेस वाली सॉक्स (School Dress Socks) हो या फिर डेली यूज वाली ऑफिस वाले सॉक्स (Daily Use Office Socks) हो, पुराने हो जाने के बाद किसी काम के नहीं रह जाते हैं. आइए आपको बताते हैं कि अगर आपके घर में भी ऐसे बेकार और पुराने मोजे पड़े हुए हैं तो आप इन्हें किन रूपों में रियूज करके अपने बहुत सारे पैसे भी बचा सकते हैं.

प्याज के साथ इस चीज को मिलाकर लगा लीजिए बालों में, Hair fall पर लगेगी रोक

ऐसे करें पुराने-फटे मोजे को रियूज (Reuse Old Socks in these ways)

होम डेकोर

शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन आप अपने घर में पड़े पुराने मोजे की मदद से अपने घर को सजा (Home Decor) सकते हैं. इसके लिए पुराने मोजे के अंदर खराब कपड़ा डाल दें. अब इसे आप अपना मनचाहा शेप देकर एक अच्छा शोपीस बना सकते हैं.

बना सकते हैं बैग

पुराने सॉक्स की मदद से आप छोटे-मोटे सामान रखने के लिए खास तरह का बैग (Special DIY Socks Bag) बना सकते हैं. इसे बनाना बहुत आसान है. इसके लिए सबसे पहले मोजे को चारों तरफ से बंद कर लें. इसके बाद इसे अपनी जरूरत के हिसाब से एक तरफ से खुला करें. इससे आपको एक छोटा सा पाउच मिलेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

फूटरेस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर के दरवाजे के लिए एक अच्छा सा फूटरेस्ट (Footrest) आपको अब खरीदने की जरूरत नहीं हैं. आप फटे मोजे की मदद से आसानी से फूटरेस्ट बना सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ मोजों को सिरे से काटकर, उन्हें आपस में जोड़कर सिलना होगा.