बेजान त्वचा पर निखार लाने के लिए गुलाब जल में इन 2 चीजों को मिलाकर अप्लाई करें फेस पर, नैचुरल शाइन करेगा फेस

Skin care tips : रोज वॉटर एक ऐसा टोनर है जो फेस पर नैचुरल निखार लाता है,साथ ही फेस को बेदाग बनाता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
आपको बता दें कि कच्चे दूध में विटामिन ए (vitamin a benefits) होता है जो स्किन को मुलायम बनाती है.

Rose water benefits : अगर आपका चेहरा पॉल्युशन और खराब-खान (unhealthy food cause of dry skin) पान के कारण खुरदुरा और बेजान हो गया है तो फिर इसको रिपेयर करने में गुलाब जल पूरी मदद करेगा. रोज वॉटर एक ऐसा टोनर है, जो फेस पर नैचुरल निखार लाता है, साथ ही फेस को बेदाग बनाता है. लेकिन इसमें आप दो चीजें मिलाकर लगाते हैं तो आपको इसके फायदे दोगुने हो जाएंगे. तो चलिए जानते हैं उन 2 के बारे में. 

कमजोर पाचन वाले इस डेयरी प्रोडक्ट का करें सेवन, नहीं होगी कब्ज और लूज मोशन की परेशानी

गुलाब जल में क्या मिलाकर लगाएं फेस पर

आप अपने फेस को बेदाग (spotless skin) और चमकदार (glowing tips) बनाना चाहते हैं तो गुलाबजल में कॉफी और कच्चा दूध (raw milk) मिलाकर फेस पर अप्लाई करें. इससे स्किन पर कसावट (skin tightening tips) तो आएगी ही साथ में दाग धब्बे के निशान भी गायब हो जाएंगे. 

गुलाब जल के फायदे

यह आपके पीएच लेवल को मेंटेन करता है. स्किन के ओपन पोर्स को साफ करता है और उन्हें बंद भी करता है. आप इसे रोज टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. 

कच्चा दूध लगाने के फायदे

आपको बता दें कि कच्चे दूध में विटामिन ए (vitamin a for skin) होता है, जो स्किन को मुलायम बनाते हैं. यह स्किन पर नमी लाने का काम करती है. 

कॉफी लगाने के फायदे

वहीं, कॉफी आपके फेस से डेड स्किन निकाल देता है. इससे एजिंग साइन कम होती हैं. यह फेस को डीप क्लीन करने में मदद करता है. यह स्किन सेल्स को रिपेयर करता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Protest: जंतर-मंतर पर NEET को लेकर प्रदर्शन, NTA को Dissolve करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी
Topics mentioned in this article