....क्योंकि शौक बड़ी चीज है

....क्योंकि शौक बड़ी चीज है

नयी दिल्‍ली:

जिसके पास जेब में लाखों रुपए होते हैं आम तौर पर लाइफ में बड़े-बड़े शौक भी उन्हीं के होते हैं, लेकिन कुछ शौक ऐसे होते हैं जिन्हें पूरा करने के लिए सिर्फ अमीर होना ही काफी नहीं है बल्कि बहुत ज्यादा अमीर होना पड़ता है। बड़े लोग जब भी किसी हॉलीडे ट्रिप पर जाते हैं तो वह करोड़ों रूपए चुटकियों में खर्च कर देते हैं। आईए डालते हैं अमीरों के कुछ ऐसे ही ट्रिप पर किए जाने वाले बड़े शौक पर एक नज़र, जिन पर वे चंद सैकेडों में उड़ा देते हैं करोड़ों रुपए...

1.दुनिया का सबसे मंहगा होटलः अक्सर बिलियनेयर व्यक्ति ट्रिप में होटलों पर सबसे ज्यादा खर्च करते हैं। आपको बता दें कि अबुधाबी में स्थित 'द इमाइरेट्स पैलेस' दुनिया का सबसे मंहगा होटल है। ये होटल 1.6 किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। होटल में करीब 394 रूम्स और सूट्स हैं, 40 मीटिंग और कॉन्फ्रेंस रूम्स हैं, यहां एक व्हाइट सैंड बीच के अलावा कई अन्य सुविधाएं भी मौजूद हैं।

2. सबसे मंहगा सूटः दुनिया का सबसे मंहगा और लग्जरी सूट 'होटल प्रेसीडेंट विल्सन' में है, जिसे हम रॉयल पेंटहाउस सूट कहते हैं। ये होटल स्विटजरलैंड के जेनेवा में स्थित है। इस सूट में एक रात का किराया करीब 60 हजार स्विस फ्रैंक्स है। साथ ही सूट में प्राइवेट एलीवेटर, जिम और पूल टेबल जैसी अन्य सुविधाएं मौजूद हैं।

3. सबसे लग्जरी प्राइवेट जेटः अमीरों की लग्जरी में चार चांद लगाने का काम करती है दुनिया की सबसे बेहतरीन प्राइवेट जेट चार्टर कंपनी 'प्राइव जेट्स'। प्राइव जेट्स के साथ आप लग्जरी की एक अलग ही दुनिया में कदम रखते हैं।

इन्‍हें भी पढ़ें: ....क्योंकि शौक बड़ी चीज है

4. सबसे लग्जरी रेल यात्राः अगर आप करोड़पति हैं और आपको दुनिया की सबसे बेहतरीन और लग्जरी रेल यात्रा करनी है तो इसके लिए आपको भारत का रुख करना होगा। इस लग्जरी रेल यात्रा का मज़ा मिलता है 'महाराज एक्सप्रेस' में। महाराजा एक्सप्रेस राजस्थान की 12 डेस्टीनेशंस से होकर गुजरती है। इस ट्रेन में 23 डिब्बे होते हैं। साथ ही ट्रेन में बार, लाउंज और स्टोर कार्स जैसी कई अन्य सुविधाएं भी मौजूद हैं।

5. सबसे लग्जरी शिपः दुनिया का सबसे शानदार शिप 'एक्लिप्स' रूस के एक करोड़पति के पास है। इस शिप की कीमत 1.2 बीलियन है और इसमें 24 गेस्ट रूम्स, दो हेलीकॉप्टर्स, एक प्राइवेट सबमरीन और 70 क्रू मेंबर्स हैं।

6. दुनिया का सबसे मंहगा डेस्टीनेशनः ऑयल रिच कंट्री नॉर्वे नॉर्दन यूरोप का सबसे मंहगा देश है। इस देश के अमीर होने के चलते यहां के लोगों का वेतन भी कहीं ज्यादा है।

इन्‍हें भी पढ़ें: जब निकलें जंगल की सैर पर

7. दुनिया का सबसे मंहगी मीलः दुनिया की सबसे मंहगी मील के दाम सुनकर शायद आपके होश उड़ जाएंगे। 'स्ट्रॉबेरी अरनॉद' की कीमत 3.95 मिलियन डॉलर है। लोग इस मील को अक्सर अपने पार्टनर को प्रपोज करने के लिए करते हैं क्योंकि इसके साथ 7.09 कैरेट का पिंक डायमेंड दिया जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

8.सबसे मंहगी कॉकटेल ड्रेसः दुनिया की सबसे मंहगी कॉकटेल ड्रेस की कीमत करोड़ों रुपए में है। इस ड्रेस को न्यूयॉर्क के डिजाइनर क्लो और रीसी ने 15 मिलियन डॉलर में डिजाइन किया है। इस ड्रेस की खास बात ये है कि इसमें हीरे जड़े हुए हैं।