Gauri Pradhan से जानिए किस तरह गर्दन के पास की ढीली स्किन को किया जा सकता है टाइट, आसान एक्सरसाइज आएगी काम

Loose Skin Around Neck: एक्ट्रेस गौरी प्रधान की बताई यह एक्सरसाइज गर्दन के आस-पास की ढीली स्किन में एकबार फिर कसावट लाने में करेगी मदद. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
S

Celebrity Tips: एक्ट्रेस गौरी प्रधान (Gauri Pradhan) को आपने 'कभी सास भी कभी बहु थी' और 'मेरी आशिकी तुमसे ही' जैसे बहुचर्चित शोज में जरूर देखा होगा. गौरी इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट ऊर्जा बाय गौरी पर कई तरह के स्किन केयर टिप्स शेयर करती रहती हैं. हाल ही में गौरी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे गर्दन के आस-पास की ढीली स्किन को ठीक करने की एक्सरसाइज बता रही हैं. गौरी के अनुसार इस एक्सरसाइज को रोजाना 20 मिनट करने पर गर्दन के आसपास की ढीली स्किन (Loose Skin) फिर से टाइट होगी और डबल चिन या नैक लाइंस नहीं दिखेंगी. 

डार्क सर्कल्स ने छीन ली है आंखों की खूबसूरती तो घर पर बना लीजिए क्रीम, चाहिए होंगी बस 3 चीजें 

इस एक्सरसाइज को करना बेहद आसान है. नेक एक्सरसाइज करने के लिए हाथों पर क्रीम लगाएं और उसके बाद दोनों हथेलियों को एकसाथ लेकर गले पर आगे से पीछे की तरफ लेकर जाएं. आपके हाथ आगे गले से होते हुए पीछे गर्दन तक जाने चाहिए. इस एक्सरसाइज को रोजाना 20 मिनट करने पर गर्दन की ढीली त्वचा टाइट होती नजर आने लगेगी. 

Advertisement
Advertisement
ये एक्सरसाइज भी आएंगी काम 

गर्दन की ढीली स्किन को टाइट करने के लिए और भी कुछ एक्सरसाइज आजमाई जा सकती हैं. पहली एक्सरसाइज में आपको सीधे खड़े होना है. आपके दोनों हाथ शरीर के दोनो तरफ रहने चाहिए. अब अपने दोनों कंधों को एकसाथ ऊपर की तरफ उठाएं और फिर नीचे लेकर आएं. इस एक्सरसाइज को कुछ देर इसी तरह करें. ध्यान रहे आपको हाथ नीचे ही रखने हैं और बस कंधे उचकाने हैं. 

Advertisement

दूसरी एक्सरसाइज करने के लिए सीधे खड़े होकर अपने दोनों हाथों को कमर पर रखें. इसके बाद दोनों कोहनी एकदम पीछे खींचे फिर आगे करें आपके कंधे भी कोहनी के साथ-साथ आगे पीछे होंगे. लेकिन, अपने हाथों को कमर पर ही रखे रहने दें.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' के प्रमोशन में साथ दिखे कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन

Featured Video Of The Day
National Cricket League T10, 2024: David Malan ने तूफानी पारी खेल मचाया तहलका, Dallas Lone Star को Texas Gladiators से मिली 42 रनों से हार
Topics mentioned in this article