टूथपेस्ट से सफेद शर्ट की गंदी कॉलर हो सकती है एकबार में क्लीन, यहां जानिए 2 तरीके

गंदी कॉलर साफ करने में पसीने छूट जाते हैं, खासकर तब जह शर्ट सफेद हो. ऐसे में आप कोई ऐसा डिटर्जेंट या नुस्खा (home remedy for cleaning shirt) चाहती हैं, जिससे बिना मेहनत के ही कॉलर आसानी से क्लीन हो जाए.

टूथपेस्ट से सफेद शर्ट की गंदी कॉलर हो सकती है एकबार में क्लीन, यहां जानिए 2 तरीके

शर्ट की कॉलर, बाजू और अंडरआर्म्स अगर मैले हो जाते हैं तो फिर इन्हें रगड़ने पर दाग नहीं जाता है.

Clothe washing tips : शर्ट कीसी भी रंग की हो एक दिन में ही उसकी कॉलर पर मैल (Dirty collar cleaning tips) जम जाती है. जिसे साफ करने में पसीने छूट जाते हैं, खासकर शर्ट सफेद हो. ऐसे में आप कोई ऐसा डिटर्जेंट या नुस्खा (home remedy for cleaning shirt) चाहती हैं जिससे बिना मेहनत के ही कॉलर आसानी से क्लीन हो जाए. तो आज इस आर्टिकल में हम 1 ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे कॉलर एक वॉश में चमक सकता है. दरअसल में हम आपको टूथपेस्ट क्लोथ वॉशिंग हैक बताने जा रहे हैं. 

क्या आपके होंठ गर्मियों में पड़ गए हैं डार्क, तो अपनाइए ये 5 घरेलू नुस्खा, लिप्स हो सकते हैं गुलाबी और मुलायम

कॉलर को कैसे करें क्लीन - How to clean collar

शर्ट की कॉलर, बाजू और अंडरआर्म्स अगर मैले हो जाते हैं तो फिर इन्हें रगड़ने पर भी जिद्दी दाग नहीं जाते हैं. लेकिन आप टूथपेस्ट से अपने शर्ट की गंदी कॉलर को क्लीन कर सकते हैं. यह सुनकर आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है. यह न सिर्फ आपके दांतों को बल्कि गंदी कॉलर को भी चमका सकता है. आइए जानते हैं टूथपेस्ट से कॉलर साफ करने का 2 आसान तरीका.

टूथपेस्ट से कॉलर साफ करने के 2 तरीका - 2 ways to clean collar with toothpaste

पहला तरीका

सबसे पहले आपको शर्ट को पानी में 10 मिनट के लिए भिगोकर छोड़ देना है, इसके बाद कॉलर पर टूथपेस्ट लगाएं और उस पर नमक छिड़क दीजिए. अब फिर से आप 5 मिनट के लिए छोड़ दीजिए यह पेस्ट लगाकर. अब 5 मिनट बाद इसपर फिर से नमक लगाएं और हाथों से रगड़िए. अंत में आप शर्ट को डिटर्जेंट या कपड़े धोने वाले साबुन से धो लीजिए. आप देखेंगे कि कॉलर से दाग पूरी तरह से गायब हो गया है. 

दूसरा तरीका

लेकिन केवल शर्ट का कॉलर ही गंदा हुआ है, तो इसके लिए आप सबसे पहले एक कपड़े पर थोड़ा टूथपेस्ट लगाएं और कपड़े को शर्ट के कॉलर पर रगड़िए. आप देखेंगे कि कॉलर का दाग धीरे-धीरे साफ होने लगा है और इसके लिए आपको पूरी शर्ट  धोने की जरूरत नहीं पड़ेगी. तो अब से आप इन नुस्खों को अपनाकर अपनी गंदी कॉलर की शर्ट को क्लीन कर सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com