बच्चे का यूनिफार्म का सफेद मोजा हो गया है बहुत ज्यादा गंदा, तो अपनाएं ये हैक्स, नए जैसे नजर आने लगेगा सॉक्स

Moja cleaning hacks : हम यहां आपको सफेद सिरके, बेकिंग सोडा, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और नींबू के रस से मोजे साफ करने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं, तो बिना देर किए आइए जानते हैं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
हर अल्टरनेटिव डेज पर मोजा साफ करने से वो बहुत ज्यादा गंदा नहीं होगा. 

Dirty Cleaning socks tips : क्या आपके पास गंदे मोजों का ढेर है जिन्हें, आपको साफ करना है? तो फिर हम यहां आपको कुछ सरल तरीकों के बारे में बताने वाले हैं. इन नुस्खों से आप अपने मैले सफेद सॉक्स को आसानी से साफ कर सकती हैं. हम यहां आपको सफेद सिरके, बेकिंग सोडा, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और नींबू के रस से मोजे साफ करने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं, तो बिना देर किए आइए जानते हैं. Winter care tips: सर्दियों में रात में मोजा पहनकर सोने के हैं कितने फायदे जानिए यहां

मोजे साफ करने के तरीके

1- बेकिंग सोडा (Baking soda cleaning hacks) को एक मग पानी में मिलाएं और इसके घोल में सफेद मोजे को डालकर 2 घंटे के लिए छोड़ दीजिए. 2 घंटे के बाद मोजे को गर्म पानी की मदद से साफ करिए. गंदा सफेद मोजा चमक जाएगा.

 2- इसके लिए आपको विनेगर (Vinegar) को गरम पानी में मिलाना है और इस घोल में मोजे को डालकर छोड़ देना है. कुछ ही देर में मोजे में लगे दाग निकल जाएंगे और आपका मोजा एकदम साफ हो जाएगा.

3- सफेद मोजे की सफाई के लिए नॉर्मल डिटर्जेंट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. बल्कि अच्छी क्वालिटी के डिटर्जेंट का इसे मोजे धोने चाहिए.

4- वहीं, आप चाहती हैं कि बच्चे का मोजा ज्यादा गंदा ना हो तो फिर आप दो दिन से ज्यादा बच्चे को मोजा ना पहनने दें. हर अल्टरनेटिव डेज पर मोजा साफ करने से वो बहुत ज्यादा गंदा नहीं होगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कहां है बाबा? सेवादार बोला अंदर आश्रम में, पुलिस बोली-यहां नहीं
Topics mentioned in this article