इन 7 एक्सरसाइज से 7 दिन में लटकती तोंद हो जाएगी अंदर, जानिए उन योगासन के नाम

Yoga benefits : यहां 3 योग आसन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपका वजन तेजी से घट सकता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Parivrtta Utkatasana पेट की मांसपेशियों को टोन करता है, क्वाड्स और ग्लूट्स पर काम करता है.

Weight loss :  योग ने दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है, लेकिन यह ज्यादातर शरीर के लचीलेपन को बढ़ाने और आपके दिमाग को शांत करने के लिए जाना जाता है. आम धारणा के विपरीत, योग ढेर सारी कैलोरी जलाने और काफी मात्रा में वजन कम करने में मदद कर सकता है. आपको बस सही योगासन चुनना है और उसे सही तरीके से करना है. यहां 3 योगासन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपका वजन तेजी से घट सकता है.

हल्दी में इन 3 चीजों को मिलाकर बनाइए सन टैन रिमूवल फेस पैक, एक बार में चेहरा हो जाएगा क्लीन

चतुरंग दंडासन  | Plank Pose

चतुरंग दंडासन आपके कोर को मजबूत करने का सबसे अच्छा तरीका है. यह देखने में जितना सरल लगता है, इसके फायदे बहुत ज्यादा हैं.

वीरभद्रासन | Warrior Pose

वॉरियर पोज़ (warrior pose) आपके पिछले हिस्से, पैरों और भुजाओं को टोन करने के साथ-साथ आपके संतुलन को बेहतर बनाने के लिए बनाया गया है. अगर आप इस स्थिति में रहते हुए पेट की मांसपेशियों को सिकोड़ते हैं तो यह आपके पेट को टोन करने और सपाट पेट (flat belly) देने में भी मदद करता है.

परिवृत्त उत्कटासन | Parivrtta Utkatasana 

परिवृत्त उत्कटासन पेट की मांसपेशियों को टोन करता है, क्वाड्स और ग्लूट्स पर काम करता है. यह आसन लसीका तंत्र और पाचन तंत्र को भी सहारा देता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: घरवाले कहेंगे बेटी कहां गई? घर नहीं जाऊंगी.. और रो पड़ी दादी
Topics mentioned in this article