2 महीने के लिए कर लें केवल ये काम, चेहरा शीशे की तरह चमकने लगेगा

Glowing Face: बढ़ती उम्र में खुद को जवान दिखाने की इच्छा सभी को होती हैं. अगर आप दो महीने तक अपने चेहरे की मालिश नियमित रूप से करते हैं तो चेहरा शीशे की तरह चमक उठेगा.

2 महीने के लिए कर लें केवल ये काम, चेहरा शीशे की तरह चमकने लगेगा

Face Massage Benefits: चेहरे पर मसाज करने के हैं कई सारे फायदे

खास बातें

  • फेस मसाज से हो सकते हैं कई सारे फायदे.
  • टेंशन को कर सकता है दूर.
  • इन चीजों में होता है सबसे ज्यादा असरदार.

Facial Massage for Glowing Skin: जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे चेहरे की चमक ढलती जाती है. कई लोग इस चमक को बनाए रखने के लिए अलग-अलग कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसका बहुत ज्यादा साइड इफेक्ट्स भी होता है. ऐसे में नेचुरल स्किन ग्लो के लिए फेस मसाज करना बहुत अच्छा हो सकता है. मसाज करने से स्कीन रिलैक्स होता है. बढ़े से बढ़े स्किन एक्सपर्ट्स और डॉक्टर हफ्ते में एक बार फेस मसाज करने की सलाह देते हैं. आइए जानते हैं फेस मसाज के और क्या-क्या फायदे हैं.

गंदे यूरिक एसिड को निकाल फेंकेगा ये हरा पत्ता, कुछ दिन  सब्जी बनाकर खा लीजिए, पेशाब हो जाएगा एकदम साफ

इन कारणों से बहुत फायदेमंद हैं फेस मसाज

स्ट्रेस लेवल करता है कम

अच्छी तरह से अगर फेस मसाज किया जाए तो इससे चेहरे की सारी मसल्स को बहुत आराम मिलता है. मसल्स रिलैक्स करने से दिमाग का टेशन और स्ट्रेस लेवल भी कम होता है. रिलैक्स रहने से चेहरा खूबसूरत और जवान नजर आता है.

बेहतर ब्लड सर्कुलेशन

फेस मसाज करने से चेहरे और शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. खून के बेहतर फ्लो से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है और आप लंबे समय तक यंग नजर आएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

प्रोडक्ट यूज के लिए बेहतर

चेहरे पर कई बार साइड इफेक्ट्स के डर से हम ब्यूटी प्रोडक्टस नहीं यूज करते हैं. लेकिन नियमित फेस मसाज से चेहरे की किसी भी प्रोडक्ट को अब्सॉर्प्शन करने की  क्षमता बढ़ जाती हैं. आपकी त्वचा को वो सभी पोषक तत्व मिलते हैं जिनकी उसे जरूरत है.

फाइन लाइंस हटाने के लिए

फेस मसाज से आपके चेहरे की फइन लाइंस और झुर्रियां गायब हो जाती है. मॉइस्चराइजर की मदद से चेहरे की मसाज करने से उसकी इलास्टिसिटी बढ़ती है. साथ ही इससे कोलेजन प्रोडक्शन को बड़ाने में भी मदद मिलती है.

रिलैक्सेशन के लिए

एक अच्छे फेस मसाज से आपका बॉडी और दिमाग दोनों पूरी तरह से रिलैक्स हो जाते हैं. इससे स्किन भी रिलैक्स होती है. नेचुरल ग्लो के लिए आप फेस मसाज को जरूर अपनाएं. 

                                                                                                            (प्रस्तुति-अंकित श्वेताभ)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.