भाग्यश्री इस फेस पैक को लगाकर चेहरे पर लाती हैं बेदाग निखार, यह है एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज

एक्ट्रेस भाग्यश्री अक्सर ही कई तरह के टिप्स और ट्रिक्स सभी से साझा करती रहती हैं. ऐसे ही एक वीडियो में भाग्यश्री अपना 3 इंग्रीडिएंट फेस पैक बनाना सिखा रही हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आप भी भाग्यश्री से सीख सकते हैं फेस पैक बनाना.

Skin Care: खूबसूरत और दमकती त्वचा आखिर कौन नहीं पाना चाहता, लेकिन अक्सर यह समझ नहीं आता कि किस तरह त्वचा पर निखार बनाए रखा जा सकता है. वहीं, धूप की मार और गर्मियों में चिपचिपाहट और टैनिंग वगैरह से स्किन का रहा-सहा निखार भी उड़ जाता है. ऐसे में आपकी इस उलझन को एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) दूर कर सकती हैं. अपने हालिया वीडियो में भाग्यश्री ने बताया किस तरह वे अपने मॉर्निंग रूटीन में इस फेस पैक को शामिल करती हैं. इस फेस पैक (Face Pack)  को बनाने के लिए भाग्यश्री सिर्फ 3 चीजों का इस्तेमाल करती हैं. 

डॉक्टर ने बताया बालों का झड़ना दूर करने का रामबाण नुस्खा, इस तरह लंबे, घने और खूबसूरत बाल पा सकते हैं आप 

Advertisement

सबसे पहले भाग्यश्री एक कटोरी में ओट्स, दूध और शहद को मिलाती हैं और पेस्ट तैयार करती हैं. दूध और शहद दोनों ही हाइड्रेटिंग होते हैं और चेहरे पर नमी बनाए रखते हैं. साथ ही, इनसे त्वचा को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मिलते हैं. जब ओट्स को दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाया जाता है तो यह अच्छे स्क्रब की तरह काम करता है. इस फेस पैक को भाग्यश्री चेहरे पर सूखने तक लगाकर रखती हैं और फिर धोकर हटा लेती हैं. इस तरह भाग्यश्री की नो मेकअप मॉर्निंग शुरू होती है. 

स्किन केयर के अलावा भाग्यश्री अपनी सेहत के नुस्खे भी खूब बताती हैं. गर्मी से बचने के लिए भाग्यश्री अपने खानपान में दही (Curd) को शामिल करती हैं और सभी को दही के सेवन की सलाह देती हैं. दही प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत है और इसके सेवन से शरीर को ठंडक के साथ-साथ पाचन को स्वस्थ बने रहने में भी मदद मिलती है. 

Advertisement

वहीं, नींद की कमी पूरी करने के महत्व को लेकर भाग्यश्री का कहना है कि थकान और तनाव को दूर करने के लिए अच्छी नींद जरूरी होती है. अच्छी नींद लेकर उठा जाए तो चेहरे पर चमक और निखार (Glow) नजर आता है. इसके अलावा, सुबह 10 मिनट अगर चेहरे पर बर्फ लगाई जाए तो उससे भी स्किन हेल्दी बनी रहती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail News: जमानत पर High Court की रोक के खिलाफ Supreme Court पहुंचे केजरीवाल
Topics mentioned in this article