ये क्या! कहीं सांपों के लिए हैं रेस्ट रूम तो कहीं गाड़ी अपने आप चढ़ती है पहाड़

ये क्या! कहीं सांपों के लिए हैं रेस्ट रूम तो कहीं गाड़ी अपने आप चढ़ती है पहाड़

नई दिल्ली:

हमारा देश अपनी भव्यता के लिए जाना जाता है, लेकिन जितनी अजीबों-गरीब चीजें हमारे देश में होती हैं उतनी शायद ही कहीं होती होंगी। देखिए भारत की कुछ ऐसी जगहें जहां, कहीं पर सांपों के लिए है विश्राम गृह तो कहीं 'बुलेट' बाइक की होती है पूजा...

sssssshhhhhhhh... कोई है! ये हैं दिल्ली की 5 सबसे डरावनी मानी जाने वाली जगहें

मैगनेटिक हिल
लेह से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित रोड़ का एक छोटा सा हिस्सा मैगनेटिक हिल के नाम से जाना जाता है। इसे ग्रेविटी हिल के नाम से भी जाना जाता है। यहां गाड़ियां अपने आप पहाड़ के ऊपर की दिशा में चलती हैं। कुदरत के इस अजूबे को देखने के लिए हर साल यहां हजारों टूरिस्ट आते हैं।
 

 
बुलेट बाबा का मंदिर
बुलेट बाबा के नाम से मशहूर ओम बन्ना के किस्से पूरे राजस्थान में फेमस हैं। ओम सिंह राठौड़ का जन्म पाली जिले के चोटिला गांव में हुआ था। स्थानीय लोगों के अनुसार, उनकी 25 वर्ष की उम्र में इसी राजमार्ग पर 1988 में एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इस मार्ग पर काफी घुमावदार मोड़ हैं जिसकी वजह से यहां कई सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।
 
कहते हैं ओम बन्ना का देहांत भी इसी कारण हुआ था, लेकिन पिछले कुछ सालों में इस स्थान पर कोई भीषण सड़क हादसा नहीं हुआ है। लोगों का मानना है कि ओम बन्ना यहां पर लोगों की रक्षा करते हैं। ओम बन्ना 350 सीसी की बुलेट चलाते थे। लोग उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं और 350 सीसी रॉयल एनफील्ड बुलेट शीशे के एक आवरण में पूजास्थल पर रखी गई है, जहां लोग ओम बन्ना को पूजते हैं।

बेस्ट बॉडी और पावर चाहिए तो जिम नहीं बल्कि बिना रुके करें ये योग...

सांपों की भूमि
महाराष्ट्र के शोलापुर जिले में एक जगह ऐसी है जिसे 'सांपों की भूमि' के नाम से जाना जाता है। ये जगह शोलापुर के शेतपाल में स्थित है। लोग कहते हैं कि इस गांव के हर एक घर में कोबरा सांपों के आराम करने के लिए एक रेस्टिंग प्लेस है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि सांपों के इतना करीब रहने के बावजूद यहां सांप द्वारा किसी इनसान को काटे जाने की एक भी घटना सामने नहीं आई है। यहां लोग भगवान शिव के सम्मान में सांपों को पूजते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com