सफेद बालों को काला करने में यह पाउडर और पत्ती करेंगे कमाल, 1 महीने में जड़ से हो जाएंगे ब्लैक

आप केमिकल डाई इस्तेमाल करने की बजाए यहां बताए जा रहे नुस्खे अपनाएं. हम आपको अश्वगंधा और करी पत्ती से बाल काले करने का तरीका बताने वाले हैं. 

सफेद बालों को काला करने में यह पाउडर और पत्ती करेंगे कमाल, 1 महीने में जड़ से हो जाएंगे ब्लैक

अश्वगंधा में टायरोसिन पाया जाता है, जो एमिनो एसिड का एक प्रकार है जो मेलानिन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है.

Home remedy for black hair : सफेद बालों को काला करने के लिए मार्केट में वैसे तो कई हेयर डाई और कलर उपलब्ध हैं. लेकिन इनमें केमिकल का इस्तेमाल ज्यादा होता है, जो सिर्फ आपके सफेद बालों को छुपाने का काम करते हैं. जबकि होम रेमेडीज उन्हें जड़ से खत्म कर देते हैं. इसलिए आप केमिकल डाई इस्तेमाल करने की बजाए यहां बताए जा रहे नुस्खे अपनाएं. हम आपको अश्वगंधा और करी पत्ती से बाल काले करने का तरीका बताने वाले हैं. 

बेड पर लेटे-लेटे कर सकते हैं ये एक्सरसाइज, नहीं जाने की जरूरत है जिम और तेजी से घटेगा वजन

नैचुरल तरीके से बाल कैसे करें काला | White Hair Solution

अश्वगंधा हेयर पैक | Ashwagandha hair pack

2 चम्मच अश्वगंधा पाउडर में गरम पानी डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब आप कंघी से अपने बाल को चार हिस्सों में बांट लीजिए. अब आप पेस्ट को पूरे बालों में लगा लीजिए. आधे घंटे तक इसको बाल में लगाकर रखें, फिर करीब आधे घंटे बाद माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश लीजिए. 

आपको बता दें कि अश्वगंधा में टायरोसिन पाया जाता है, जो एमिनो एसिड का एक प्रकार है जिससे मेलानिन के प्रोडक्शन को बढ़ावा मिलता है.

करी पत्ता हेयर मास्क | Hair mask

करी पत्ते को अच्छे से धोकर मिक्सी में पीस लीजिए. फिर इसमें दही मिलाकर पेस्ट तैयार करिए. अब आप तैयार पैक को पूरे बाल में अच्छे से लगा लीजिए. 1 घंटे लगाकर रखें फिर पानी से हेयर वॉश लीजिए
इस पैक को आप हफ्ते में दो बार अप्लाई करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.