इस औषधीय पौधे का पानी बनाकर बालों में लगाएं, हेयर हो जाएंगे लंबे, काले और घने, बहुत सस्ता है यह वॉटर

Benefits of rosemary water : अगर आप भी बालों के झड़ने, असमय सफेद होने से परेशान हैं तो एक खास तरह का पानी बनाकर उसे बालों में रोजाना स्प्रे करें. इससे आपको जल्द ही फायदे दिखने लगेंगे.

इस औषधीय पौधे का पानी बनाकर बालों में लगाएं, हेयर हो जाएंगे लंबे, काले और घने, बहुत सस्ता है यह वॉटर

How to use rosemary for hair growth : रोजमेरी वाटर से इस तरह से बढ़ाइए अपने बाल.

खास बातें

  • बाल चाहती हैं लंबे, घने और काले.
  • तो इस पौधे का पानी लगाएं.
  • सारी परेशानी मिनटों में हो जाएंगी दूर.

Hair Growth Tips: आजकल बालों का झड़ना (Hair Fall) और असमय सफेद होने की समस्या इतनी आम हो गई है कि हर दूसरा शख्स यही शिकायत करता दिखता है. चाहे महिला हो या पुरुष, हर किसी को बालों की समस्या है. कई तो इतने परेशान हो जाते हैं डॉक्टर के पास पहुंच जाते हैं, दवाएं लेने लगते हैं. लेकिन, कुछ घरेलू उपाय (Home Renedies) ऐसे हैं जो कई बार उम्मीद से ज्यादा फायदा देते हैं. तो अगर आप भी बालों के झड़ने या फिर समय से पहले बालों के सफेद होने से परेशान हैं तो एक बार यह घरेलू नुस्खा जरूर आजमा सकते हैं. आज ऐसा ही एक नुस्खा हम आपको बताने जा रहे हैं जो बिना किसी केमिकल का इस्तेमाल किए आप हेल्दी बाल पा सकते हैं. 

मौसम बदलने से चेहरा एकदम ड्राई हो गया है तो ग्लिसरीन इस तरह लगाएं, चेहरा चमकने लगेगा
Latest and Breaking News on NDTV

रोजमेरी का पानी | Rosemary water


बालों को लंबा, घना, मजबूत बनाने की चाहत है तो एक बार रोजमेरी का पानी इस्तेमाल करके देख सकते हैं. यह पानी कई गुणों से भरपूर होता है. ये बालों को मजबूती देता है और इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ दूर होता है.

रोजमेरी के फायदे | Benefits of rosemary


रोजमेरी एक जड़ी-बूटी है. इसे कई तरह के औषधीय गुणों से भरपूर बताया गया है. रोजमेरी में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जिससे यह डैमेज बालों को रिपेयर कर सकती है. यही नहीं यह बालों में ब्लड सर्कुलेशन ठीक रखने में भी मददगार है. इसका नियमित इस्तेमाल किया जाए तो यह बालों की ग्रोथ अच्छी कर देती है। कई बार डैंड्रफ की वजह से बाल झड़ते हैं तो ऐसे में रोजमेरी वॉटर फायदा करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं रोजमेरी वॉटर | How to make rosemary water

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रोजमेरी वॉटर बनाना आसान है. इसे घर पर तैयार कर सकते हैं. इसके लिए 1 मु्ट्ठी रोजमेरी लें और इसे पानी में डालकर उबाल आने दें. जब उबाल आ जाए तो इसे करीब 4 घंटे के लिए छोड़ दें. इस पानी को बालों की जड़ों में लगाएं. जो पानी बचे उसे छानकर स्प्रे बोतल में भरकर रख सकते हैं. रात को सोने से पहले स्प्रे बोतल से पानी लगा लें.