April Fool Day 2023 : आप भी बनाना चाहते हैं लोगों को मूर्ख तो यहां से लीजिए 4 जबरदस्त फनी आइडियाज

April fool funny ideas : आज इस लेख में हम बताएंगे अप्रैल फूल के इतिहास के बारे में, साथ ही 4 जबरदस्त फनी आइडियाज भी देंगे जिसे फॉलो करके मित्रों और रिश्तेदारों के साथ हंसी मजाक कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
J

April Fool prank : हर साल अप्रैल माह की 01 तारीख को पूरी दुनिया में 'अप्रैल फूल डे' मनाया जाता है. इस दिन लोग एक दूसरे के साथ प्रैंक और हंसी मजाक किया करते हैं. और जब से सोशल मीडिया आ गया है तब से तो फनी जोक्स और शायरी भेजकर दोस्तों और रिश्तेदारों को लोग खुशियां बांटने का काम करते हैं. यह दिन एक तरीके से एक दूसरे को हंसाने और गुदगुदाने का एक अच्छा मौका होता है. लेकिन मन में एक सवाल जरूर आता है आखिर इसकी शुरुआत किसने की शुरू कहां से हुआ तो, आज इस लेख में हम बताएंगे अप्रैल फूल (April fool 2023 history) के इतिहास के बारे में, साथ ही 4 जबरदस्त फनी (funny ideas for 1st April) आइडियाज भी देंगे जिसे फॉलो करके मित्रों और रिश्तेदारों के साथ हंसी मजाक कर सकते हैं. 

अप्रैल फूल का इतिहास | History of 1st April

असल में इंग्लैंड के राजा रिचर्ड द्वितीय और बोहेमिया की रानी ऐनी ने प्रजा में ये बात फैला दी की 32 मार्च 1381 को दोनों शादी करने जा रहे हैं. जिसकी खबर सुनते ही जश्न का माहौल हो गया चारों तरफ लोग खुशियां मनाने लगे और बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया. जबकि कैलेंडर में 32 मार्च तारीख होता ही नहीं है जिसके बाद से ही 01 अप्रैल को मूर्ख दिवस के रूप में मनाया जाने लगा. तब से यह परंपरा के तौर पर चलता आ रहा है.

बाल हैं बहुत ज्यादा रूखे और दो मुंहे तो इन चीजों को केले में मिलाकर तैयार करें Hair mask, महीने भर में बाल हो जाएंगे रिपेयर

Advertisement

अप्रैल फूल के आइडियाज

1- आप सुबह जब घर वालों के लिए चाय बनाएं तो उसमें चीनी की जगह नमक डाल दीजिए, फिर प्लेट में अच्छे से सजाकर क्रीम बिस्किट रख दीजिए. आपको बता दें क्रीम बिस्किट की क्रीम निकालकर उसमें टूथ पेस्ट लगा दीजिए. इस तरीके से आप सुबह की शुरुआत लोगों को मूर्ख बनाकर कर सकते हैं.

Advertisement

2- इसके अलावा आप ये फनी शायरी भेजकर अपनी प्रेमिका को फूल बना सकते हैं-

 जब तुम आईने के पास जाते हो
तो आईना कहता है ब्यूटीफुल-ब्यूटीफुल
जब तुम आईने से दूर जाते हो
तो आईना कहता है

Partner नहीं कर रहा है आपकी रिस्पेक्ट तो करें ये काम, फिर देखिए रिलेशनशिप में कैसे आता है बदलाव

3- इसके अलावा आप दोस्त को मूर्ख बनाने का जबरदस्त तरीका अपना सकते हैं वो है नेलपेंट प्रैंक. इसमें करना ये है कि एक ब्राइट कलर का नेल पेंट लीजिए उसे वैक्स पेपर पर लगाकर सूखा लीजिए फिर उसे लैपटॉप की स्क्रीन पर लगा दीजिए. अब जब आपका दोस्त काम करने के लिए लैपटॉप खोलेगा उसे लगेगा कि नेल पेंट गिर गया है. दोस्त को विश्वास दिलाने के लिए बगल में नेल पेंट की शीशी रख दीजिए. 

Advertisement

4- एक और तरीका है आप एक कागज के टुकड़े पर किक मी लिखकर अपने दोस्त की पीठ पर चिपका दीजिए. ऐसा करके आप उसके साथ प्रैंक कर सकते हैं. यह भी एक बेहतरीन आइडिया है.

Advertisement

सलमान खान ने अंबानी के कार्यक्रम में गौरी, आर्यन और सुहाना के साथ दिया पोज 

Featured Video Of The Day
Hezbollah प्रमुख की मौत की पुष्टि, Iran के Supreme Leader Khamenei का ठिकाना बदला गया- Report
Topics mentioned in this article