Anti-Valentine's Week 2024: स्लैप डे से ब्रेकअप डे तक, एंटी-वैलेंटाइंस वीक में मनाए जाते हैं ये 7 दिन, देखें लिस्ट 

Anti-Valentine's Week List: यहां देखिए किस दिन सेलिब्रेट किया जाएगा किक डे और कब है परफ्यूम डे, कंफेशन डे और फ्लर्ट डे वगैरह. सिंगल लोग एंटी-वैलेंटाइंस के दिन सेलिब्रेट करते हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Anti-Valentine's Week 2024: जिस तरह वैलेंटाइंस के दिनों को कपल्स सेलिब्रेट करते हैं उसी तरह एंटी-वैलेंटीइंस वीक को सिंगल्स मनाते हैं. असल में नाम से ही साफ है कि एंटी-वैलेंटाइंस वीक वैलेंटाइंस डे के विरोध जैसा है लेकिन इसका मकसद मस्ती और मजाक से ज्यादा कुछ भी नहीं है. एंटी-वैलेंटाइंस वीक वैलेंटाइंस डे के अगले दिन से यानी 15 फरवरी से शुरू होता हैं. आज 15 फरवरी, गुरुवार के दिन एंटी-वैलेंटाइंस वीक का पहला दिन यानी स्लैप डे (Slap Day) मनाया जा रहा है. जानिए इन 7 दिनों में क्या-क्या सेलिब्रेट किया जाता है और क्यों. 

आंखों की रोशनी बढ़ाती हैं खाने की ये 7 चीजें, आज से खाना शुरू करेंगे तो अगले महीने तक Eyesight हो जाएगी तेज 

एंटी-वैलेंटाइंस वीक 2024 की लिस्ट | Anti-Valentine's Week 2024 List 

स्लैप डे 

15 फरवरी को स्लैप डे मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने गुस्से को दिखाने के लिए थप्पड़ मारते हैं. किसी व्यक्ति के प्रति अपना क्रोध व्यक्त करने के लिए इस दिन को मनाया जाता है. 

चेहरे की चिपचिपाहट नहीं लेती जाने का नाम तो ये 2 चीजें लगा लीजिए आप, स्किन पर तेल दिखना हो जाएगा बंद 

किक डे 

एंटी-वैलेंटाइंस वीक का दूसरा दिन है किक डे जो 16 फरवरी के दिन पड़ता है. इस दिन को मनाने का कारण भी स्लैप डे जैसा ही है. गुस्से को व्यक्त करने और नेगेटिविटी को किक करके भगा देने के लिए किक डे (Kick Day) मनाते हैं. 

परफ्यूम डे 

17 फरवरी के दिन परफ्यूम डे मनाया जाता है. यह खुद को गिफ्ट देने जैसा दिन है. एक तरह से यह दिन अपने आप से प्यार जताने के एक मौके की तरह है. व्यक्ति इस दिन अपनी क्षमता और अपना महत्व समझता है और खुद के लिए परफ्यूम खरीदता है. 

Advertisement
फ्लर्ट डे 

अगला दिन है फ्लर्ट डे. 18 फरवरी के दिन फ्लर्ट डे (Flirt Day) मनाते हैं. यह दिन एक तरह से कहता है कि अब वक्त आ गया है कि पिछली बातों को पीछे ही छोड़ा जाए और जिंदगी में आगे की तरफ बढ़ा जाए. अपने पसंद के व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाएं जताने के लिए भी यह दिन अच्छा है. 

कंफेशन डे 

19 फरवरी के दिन कंफेशन डे मनाते हैं. कंफेशन डे के दिन अपनी भावनाओं को शब्दों में पिरोकर सामने वाले व्यक्ति तक पहुंचाया जाता है, यानी अपने प्यार का या फिर किसी और फीलिंग का इजहार कर दिया जाता है. 

Advertisement
मिसिंग डे 

एंटी-वैलेंटाइंस वीक का छठा दिन है मिसिंग डे (Missing Day). इस दिन अगर किसी को याद किया जाता है तो उसे बता दिया जाता है कि आप उसे याद कर रहे हैं. 

ब्रेकअप डे 

ब्रेकअप डे (Break Up Day) एंटी-वैलेंटाइंस डे का सातवां और आखिरी दिन है. इस दिन अपने टॉक्सिक पार्टनर से ब्रेकअप कर लिया जाता है या अपने ब्रेकअप को सेलिब्रेट किया जाता है. व्यक्ति अपने बुरे रिलेशनशिप से निकलकर आजादी चुन लेता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला