ये चीजें पेट के लिए होती हैं जहर, अगर आपने डाइट में शामिल किया है तो आज ही हटा दीजिए

Upset stomach : इस आर्टिकल में हम आज डिटेल में बताएंगे कौन-कौन से फूड पेट के लिए जहर होते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
प्याज भी आपके पेट में सूजन बढ़ाने का काम करता है. यह मुख्य कारक होता है पेट खराब करने का.

Bad food for stomach : अगर आपका पेट बहुत जल्दी-जल्दी खराब (Upset stomach) होता है, तो फिर इसका मतलब आपने अपनी डाइट (Diet in food) में कुछ ऐसी चीजों को शामिल किया हुआ है जो आपके हाजमे के लिए ठीक नहीं होती है. अगर आपको नहीं पता है तो फिर आज पता चल जाएगा. इस आर्टिकल में हम डिटेल में बताएंगे कौन-कौन से फूड (bad food for upset stomach) पेट के लिए जहर होते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं.

बालों का झड़ना हो जाएगा बिल्कुल बंद, बस इस हरी पत्ती को इस तरह से लगा लें बालों पर

कौन सा फूड पेट खराब करता है | Which food causes stomach upset

1- बीन्स (beans for stomach) ऐसी सब्जी है जो आपके पेट के लिए अच्छी नहीं होती. यह आपके पाचन तंत्र (upset stomach) को खराब करता है. ब्रोकली भी आपके पेट के लिए अच्छा नहीं होता है. इसमें विटामिन सी, आयरन और पोटैशियम होता है जो ब्लोटिंग की परेशानी खड़ी कर देता है.

2-डेयरी प्रोडक्ट (dairy product) में पाए जाने वाले लैक्टोज आपके पाचन तंत्र को कमजोर करने का काम करते हैं. इससे ब्लोटिंग (bloating) समस्या बढ़ जाती है. लहसुन में पाए जाने वाले फ्रुक्टेन के कारण पेट में ब्लोटिंग होती है. 

3- प्याज (onion) भी आपके पेट में सूजन बढ़ाने का काम करता है. यह मुख्य कारक होता है पेट खराब करने का. इसके अलावा आप सेब का भी सेवन कर सकते हैं. इसमे पाए जाने वाले तत्व भी आपके हाजमे को कई बार खराब कर देते हैं. तो अब से आप इन चीजों को डाइट से हटाकर अपने हाजमे को दुरुस्त कर सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Delhi School News: दिल्ली के स्कूलों में 10 दिनों के लिए कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को बैग से आज़ादी
Topics mentioned in this article