Belly fat को कम करने के लिए इन पुदीने के पानी में इन 2 चीजों को मिलाकर पिएं, 15 दिन में गलेगी पेट की चर्बी

हम आपको यहां बेली फैट कम करने के लिए संतरे, स्ट्रॉबेरी और पुदीने की पत्तियों का पानी कैसे असरदार हो सकता है उसके बारे में बताने वाले हैं, आइए जानते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
संतरे में (Orange for weight loss) विटामिन B1, 2, 3, 5, 6, 9 और C से भरपूर होता है.

Belly fat kaise karen kam : अनहैल्दी वेट (unhealthy weight) से हर उम्र के लोग परेशान हैं. इसको कम करने के लिए लोग तरह-तरह के डाइट प्लान भी फॉलो कर रहे हैं, साथ ही जिम में जाकर पसीने भी बहा रहे हैं. इन सब के बीच हम आपको एक नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने वजन को तेजी से कम कर सकते हैं. हम आपको यहां बेली फैट कम करने के लिए संतरे, स्ट्रॉबेरी और पुदीने की पत्तियों का पानी कैसे असरदार हो सकता है उसके बारे में बताने वाले हैं, आइए जानते हैं.

डॉक्टर ने बताया 1 साल के बच्चों को खजूर और मखाने में इस चीज को मिलाकर खिलाने से तेजी से बढ़ती है लंबाई और वजन

कैसे तैयार करें वेटलॉस ड्रिंक

सामग्री - इसको बनाने के लिए  1 स्ट्रॉबेरी,5 से 7 पुदीना की पत्तियां, आधा संतरा, 1 बड़ा गिलास पानी, 1 टीस्पून चिया सीड्स चाहिए. 

Advertisement

बनाने की विधि - इन सभी चीजों को पानी में मिलाएं और 3-4 घंटे के लिए छोड़ दीजिए. अब आप इस पानी को पूरा दिन सिप करके पीजिए. इससे आपको अपने वजन में कुछ हफ्तों में अंतर महसूस होने लगेगा.

स्ट्रॉबेरी के पोषक तत्व - Strawberry nutrients

स्ट्रॉबेरी लो कैलोरी (Low calorie fruits) फल है. आपको बता दें कि एक कप स्ट्रॉबेरी में 50 कैलोरी होती है. साथ ही फाइबर से भरपूर स्ट्रॉबेरी को खाने के बाद लंबे समय तक आपका पेट भरा रहता है. 

पुदीने के पोषक तत्व - Pudina nutrients

आपको बता दें कि पुदीना के दो बड़े चम्मच केवल 2 कैलोरी प्रदान करते हैं. ऐसे में यह पानी आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. 

चिया सीड्स - Chia seeds nutrients

चिया सीड्स खाने से शरीर को जरूरी विटामिन, प्रोटीन और ओमेगा-3 फैटी एसिड मिलता है. इसके सेवन से आपका पेट लंबे समय तक भरा रहता है. 

Advertisement

संतरे  - वहीं, संतरे में (Orange) विटामिन B (1, 2, 3, 5, 6, 9) और C से भरपूर होता है. इसमें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फैट, पानी, फाइबर, एनर्जी, सोडियम, पोटेशियम, मैग्नीशियम, कैल्शियम, फास्फोरस, आयरन,कॉपर, मैंगनीज और जिंक जैसे अन्य पोषक तत्व होते हैं.


 

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई
Topics mentioned in this article