सांप के जहर की अवैध बिक्री में शामिल यूट्यूबर एल्विश यादव को पकड़ा जाना चाहिए : मेनका गांधी

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यादव की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि उनका एनजीओ, पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) लंबे समय से यादव पर नजर रख रहा था क्योंकि उन्होंने अपने यूट्यूब वीडियो में सांपों का इस्तेमाल किया था. भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ फिर हमें पता चला कि वे सांप का जहर बेचते हैं.’’

Advertisement
Read Time: 6 mins

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद मेनका गांधी ने 'बिग बॉस' ओटीटी के विजेता एल्विश यादव पर अवैध रूप से सांप का जहर बेचने में शामिल होने का आरोप लगाते हुए तत्काल उसकी गिरफ्तारी की मांग की है. उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ गैर कानूनी तरीके से रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांप के जहर के कथित इस्तेमाल को लेकर मामला दर्ज किया है. इस मामले में पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन एल्विश फरार है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

इस बीच, एल्विश ने यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अपना पक्ष रखते हुए उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से पूरी तरह इंकार किया है. एल्विश ने इस सिलसिले में जांच में पुलिस के साथ सहयोग करने की इच्छा जताई है. मेनका गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि एल्विश यादव सांप के जहर की अवैध बिक्री में शामिल है और तत्काल उसे गिरफ्तारी किया जाना चाहिए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यादव की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि उनका एनजीओ, पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) लंबे समय से यादव पर नजर रख रहा था क्योंकि उन्होंने अपने यूट्यूब वीडियो में सांपों का इस्तेमाल किया था. भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ फिर हमें पता चला कि वे सांप का जहर बेचते हैं.''

मेनका गांधी ने कहा, ‘‘ यह पहली श्रेणी का अपराध है, सात साल की जेल, वन्यजीव अपराध है. जब 'किंग कोबरा' का जहर निकाला जाता है तो वे मर जाते हैं. इनका विष भोजन पचाने के लिए होता है. जहर के बिना, वे कुछ भी नहीं खा सकते हैं और इस प्रकार, वे मर जाते हैं. देश में कोबरा और अजगर बहुत कम हैं. इन्हें पालना, पकड़ना या इनका उपयोग करना अपराध है."

ये भी पढे़ं:- 
क्या महादेव ऐप के प्रमोटर ने CM भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपए? ED करेगी जांच

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: PM Modi के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article