"आपका भाई अमेठी हारा...": प्रियंका गांधी के "BJP की बी-टीम" के आरोप पर ओवैसी का तंज

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी के साथ-साथ वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था. हालांकि, वे वायनाड से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे, लेकिन अमेठी सीट केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा. असदुद्दीन ओवैसी ने प्रियंका गांधी से पूछा कि आपका भाई अमेठी में चुनाव हारा, क्या वहां से मैं लड़ा? दरअसल हाल ही में प्रियंका गांधी ने रायबरेली में अपने भाई एवं कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पक्ष में प्रचार करते हुए ओवैसी पर आरोप लगाते हुए कहा था, ''असदुद्दीन ओवैसी जी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं...तेलंगाना के चुनाव में यह बात बहुत स्पष्ट हो गई है.'' प्रियंका गांधी के लगाए गए आरोप पर ओवैसी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "आपका भाई अमेठी हार गया... क्या मैं वहां आया और लड़ा? महाराष्ट्र में, आपने उद्धव ठाकरे के साथ गठबंधन किया है. क्या वह धर्मनिरपेक्ष हैं? यह वही शिवसेना है जिसके कार्यकर्ताओं ने 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस किया था मस्जिद. क्या आप उनके साथ हैं?"

औवेसी ने गुरुवार को एक सार्वजनिक जनसभा में कहा आपने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया है... वहीं AAP जिसने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने में बीजेपी की मदद की... और आप हमें 'बीजेपी बी-टीम' कहते हैं?'' "2019 के चुनाव में आप 92 प्रतिशत सीटें हार गए, जिन पर आप बीजेपी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे. इस बार आप 300 सीटों पर लड़ रहे हैं... मुझे बताएं, आपको क्या लगता है कि आप कितनी सीटें जीतेंगे?"

गौरतलब है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी के साथ-साथ वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था. हालांकि, वे वायनाड से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे, लेकिन अमेठी सीट केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए. इस बार राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. अमेठी से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को मैदान पर उतारा है. रायबरेली सीट पिछले दो दशकों से राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी के पास थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत

Video :kedarnath धाम के दर्शन करने पहुंचे CM Dhami, श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'