20 दिनों के अंदर तीसरी बार अयोध्या पहुंच रहे हैं योगी आदित्यनाथ, जानें क्या है कार्यक्रम

हिंदू दार्शनिक और समाज सुधारक रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण गोलाघाट स्थित राधा स्वामी मंदिर में 12 बजे करने के बाद योगी दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक भी लेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins

रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने 20 दिनों के अंदर योगी आदित्यनाथ आज तीसरी बार अयोध्या जा रहे हैं. हिंदू दार्शनिक और समाज सुधारक रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण गोलाघाट स्थित राधा स्वामी मंदिर में 12 बजे करने के बाद योगी दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक भी लेंगे.

मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर रामकथा पार्क में उतरेगा और वहीं से वे सीधे प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचेंगे. इसके बाद वे श्री राम मंत्रार्थ मंडपम के सिल्वर जुबली फेस्टीवल में हिस्सा लेंगे और वहां से राम कथा म्यूजियम पहुंचेंगे. 23 सितंबर को भी योगी अयोध्या के हवाई सर्वेक्षण और दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. 28 सितंबर को मुख्यमंत्री ने रामानुजाचार्य की प्रतिमा लगाने की घोषणा की थी.

रामानुजाचार्य की 100वीं जयंती पर राम नगरी में उनकी प्रतिमा का अनावरण होने जा रहा है. यह प्रतिमा चार फीट लंबी होगी. दक्षिण भारतीय शैली में बने राधा कृष्ण मंदिर में यह स्थापित की जाएगी. यह मंदिर राम जन्मभूमि से महज दो किलोमीटर की दूरी पर है. संतों ने राम जन्मभूमि के मुख्य चतुर्भुज को रामानुजाचार्य के नाम पर रखने की मांग रखी थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि अयोध्या के चौराहों के नाम संतों के नाम पर रखे जाएंगे. 

यह भी पढ़ें-

'जेपी आंदोलन पर टिप्पणी करने की आपकी उम्र नहीं' : नीतीश कुमार का अमित शाह पर निशाना

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!