नीतीश की पार्टी की महिला मंत्री और विधायक में ठनी, भेजा ₹5 करोड़ की मानहानि का नोटिस

नीतीश कुमार ने कहा, "इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाता है. पार्टी उनसे (बीमा भारती) शांति से बात करेगी. अगर वह समझती हैं, तो ठीक है. वरना, अगर उन्होंने यहां या वहां जाने के बारे में सोचा है, तो वह इस पर विचार कर सकती हैं."

Advertisement
Read Time: 15 mins
पटना:

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में दो नेताओं के बीच की लड़ाई जल्द ही कोर्ट पहुंच सकती है. बिहार सरकार में मंत्री लेसी सिंह ने अपनी ही पार्टी की विधायक बीमा भारती को मानहानि का नोटिस थमा दिया है. बीमा भारती ने सार्वजनिक रूप से सवाल किया था कि क्या लेसी सिंह नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में रहने के लायक हैं. अब मंत्री ने हर्जाने के रूप में ₹5 करोड़ की मांग की है.

बीमा भारती ने नोटिस की पुष्टि करते हुए कहा, "मैं कानूनी उपाय तलाशूंगी, लेकिन मेरा मानना ​​है कि लेसी सिंह आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं."

लेसी सिंह पिछले महीने तीसरी बार मंत्री बनी जब नीतीश कुमार ने भाजपा को छोड़ दिया और तेजस्वी यादव की राजद, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के साथ नई सरकार बनाई.

बीमा भारती ने अपने सहयोगी के खिलाफ सार्वजनिक रूप से मोर्चा खोल दिया, जो उसी जिले (पूर्णिया) से ताल्लुक रखती हैं. विधायक ने आरोप लगाया, "मुख्यमंत्री उनमें क्या देखते हैं? वह बार-बार अपने क्षेत्र की घटनाओं में शामिल होती हैं, पार्टी को बदनाम करती हैं. हमें क्यों नहीं सुना जाता है? ऐसा इसलिए है, क्योंकि हम पिछड़ी जाति से हैं." उन्होंने लेसी सिंह को नहीं हटाने पर विधायक पद से इस्तीफा देने की धमकी भी दी थी.

बीमा भारती की नाराजगी उनकी पार्टी के बॉस नीतीश कुमार को पसंद नहीं आई. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं हर बार हर किसी को मंत्री नहीं बना सकता." उन्होंने जोर देकर कहा कि बीमा भारती भी दो बार मंत्री रह चुकी हैं.

नीतीश कुमार ने कहा, "इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाता है. पार्टी उनसे (बीमा भारती) शांति से बात करेगी. अगर वह समझती हैं, तो ठीक है. वरना, अगर उन्होंने यहां या वहां जाने के बारे में सोचा है, तो वह इस पर विचार कर सकती हैं." उन्होंने कहा, "मैं हैरान हूं कि उन्होंने (बीमा भारती) ऐसा बयान दिया है, वह 2014 और 2019 में मंत्री थीं. मैं उनसे मिलूंगा और इस पर चर्चा करूंगा."

Advertisement

भाजपा ने नीतीश कुमार को निशाना बनाने का मौका भुनाते हुए कहा कि लेसी सिंह के खिलाफ पूर्व में उनके डिप्टी तेजस्वी यादव ने भी आरोप लगाए थे, जब वह विपक्ष के नेता थे.

लेसी सिंह ने नोटिस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन संवाददाताओं से कहा, "मैंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को इस मुद्दे के बारे में बताया है. मुझे उनके (भारती) के खिलाफ कुछ भी नहीं है, हालांकि अगर वह मेरे खड़े होने से नाराज हैं, तो यह उनकी समस्या है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
World Tourism Day पर उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने कहा- शांति और समृद्धि की निशानी है पर्यटन