महिला ने मानसिक रूप से अस्वस्थ अपने बच्चे को चंबल नदी में फेंका

पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि इस महिला ने कबूल किया है कि वह मानसिक तौर पर अस्वस्थ्य अपने बेटे से आजिज आ गयी थी, यह बच्चा ठीक से बोल नहीं पा रहा था और कमजोर भी था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
कोटा:

राजस्थान के कोटा में मानसिक रूप से अस्वस्थ 4 साल के बेटे की कथित रूप से हत्या करने को लेकर 26 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि मध्य प्रदेश के श्योपुर जिला निवासी दिल अफरोज (26) ने मंगलवार को दादाबारी क्षेत्र के आधारशिला में अपने बेटे को कथित रूप से चंबल नदी में फेंक दिया.

पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि इस महिला ने कबूल किया है कि वह मानसिक तौर पर अस्वस्थ्य अपने बेटे से आजिज आ गयी थी, यह बच्चा ठीक से बोल नहीं पा रहा था और कमजोर भी था. पुलिस के अनुसार बच्चे से मुक्ति पाने के लिए अफरोज बारां जिले के मंगरोल से छह साल की अपनी बेटी और बेटे के साथ बस से 90 किलोमीटर की दूरी तय कर आयी थी. पुलिस का कहना है कि यह महिला पति और बच्चों के साथ एक शादी में शामिल होने के लिए मंगरोल आयी थी और फिर वे मंगलवार को कोटा पहुंचे थे.

सिंह ने बताया कि अफरोज ने दादाबारी में चंबल के तट पर पहुंचने के लिए आधारशिला के लिए ऑटोरिक्शा भाड़े पर लिया. स्थानीय मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद उसने अपने बेटे को नदी में कथित रूप से फेंक दिया.

Advertisement

पुलिस अधिकारी के अनुसार जब स्थानीय उपदेशक ने उससे बच्चे के बारे में पूछा तो वह जवाब देने से आनाकानी करने लगी. बाद में इस उपदेशक ने पुलिस को नदी में बच्चे के शव तैरने की सूचना दी. बच्चे की पहचान आरोपी महिला एवं उसके पति के पूछताछ के बाद पुष्ट की गयी.

Advertisement

पुलिस ने कहा कि अफरोज को बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसपर भारतीय दंड संहिता के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

गर्लफ्रेंड की सहेली के भाईयों ने पीटा, ऑटो चालक ने बनाई फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल, फिर...

दिल्ली : डिफेंस कॉलोनी इलाके के हुडको पैलेस में पूर्व एयरफोर्स अधिकारी और उनकी पत्नी ने आत्महत्या की

Featured Video Of The Day
अग्निवीर पर घमासान : राहुल गांधी के दावे का क्या है सच?, NDTV की पड़ताल | EXCLUSIVE